वरुणा सीट से चुनाव नहीं लडेंगे विजयेन्द्र, भाजपा हाईकमान का फैसला अंतिम

मैसुरू। भारतीय जनता पार्टी के केद्रीय नेतृत्व ने अंतत: पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येद्दियुरप्पा के पुत्र बीवाई विजयेन्द्र को वरुणा निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार नहीं बनाने का निर्णय लिया है।

येद्दियुरप्पा ने मंगलवार को कहा कि विजयेंद्र वरुणा सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे और यह अंतिम निर्णय है। उन्हाेंने कहा कि हम विजयेंद्र के स्थान पर अन्य योग्य उम्मीदवार को टिकट देंगे और उन्हें पार्टी में उपयुक्त पद दिया जाएगा। वह वरुणा निर्वाचन क्षेत्र के लिए चुनाव प्रचार टीम के प्रभारी रहेंगे तथा अगले 20 दिनों तक इस क्षेत्र में काम करेंगे।

इस बीच, वरुणा सीट से भाजपा उम्मीदवार एचडी कोटे ने कहा कि वह अगले दो घंटे तक प्रतीक्षा करेंगे तथा भाजपा हाईकमान के फैसले के आधार पर अगला कदम उठाएंगे। दूसरी तरफ मैसुरू और कामराजनगर जिलाें के निर्वाचन क्षेत्रों के भाजपा उम्मीदवारों ने चेतावनी दी है कि अगर विजयेन्द्र को टिकट नहीं दिया जाता है तो वे चुनाव नहीं लड़ेंगे।

विजयेन्द्र को टिकट देने से इन्कार किए जाने पर भाजपा युवा मोर्चा ने कल प्रदर्शन किया था, जो आज भी जारी रहा। युवामोर्चा कार्यकर्ताओं ने पार्टी हाईकमान से विजयेंद्र को टिकट दिए जाने की अपील की थी और यह भी कहा था कि ऐसा न किए जाने पर होने वाले परिणाम के लिए पार्टी जिम्मेदार होगी।

बहरहाल, भाजपा के कर्नाटक चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर आज मैसुर पहुंच गए। जावड़ेकर ने 14 पार्टी उम्मीदवारों के साथ बैठक ली और उनसे जल्दबाजी में कोई कदम नहीं उठाने की समझाइश दी।