भाजपा में शामिल हों कांग्रेस-जद (एस) के असंतुष्ट नेता: येद्दियुरप्पा

BS Yeddyurappa woos disgruntled leaders of Congress-JDS to join BJP

बेंगलूरु। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येद्दियुरप्पा ने अाज कांग्रेस अाैर जनता दल (एस) के सभी असंतुष्ट नेताअाें से भाजपा में शामिल हाेने का अाह्वान किया।

येद्दियुरप्पा ने कुमारस्वामी सरकार के शपथ ग्रहण का विराेध करते हुए ‘काला दिवस’ मना रहे पार्टी कार्यकर्ताअाें काे संबाेधित करने के दौरान कांग्रेस और जनता दल (एस) को लक्षित करते हुए कहा कि कांग्रेस मुक्त कर्नाटक बनाने के लिए भाजपा में शामिल हाे जाइए। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस नारे को सच करने के लिए लड़ूंगा।

येद्दियुरप्पा ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंध (संप्रग) अध्यक्ष साेनिया गांधी अाैर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से कहा कि वे लाैट जाएं, क्याेंकि जनता ने चुनाव में कांग्रेस काे दूसरे स्थान पर धकेल कर उसे नकार दिया है। उन्हाेंने कहा कि जब जनता ने उनकी पार्टी काे खारिज कर दिया, ताे उन्हें कर्नाटक की यात्रा करने का क्या अधिकार है?

अाने वाले दिनाें में कार्यकर्ताअाें से राज्यव्यापी बंद का अाह्वान करते हुए येद्दियुरप्पा ने कहा कि दाेनाें दलाें ने अनैतिक गठबंधन किए हैं और ये अाखिरी बार नहीं है। ये लाेग जनता से झूठ बाेल रहे हैं कि भाजपा अपना जनादेश खाे चुकी है जबकि पार्टी चुनाव में सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है।

येद्दियुरप्पा ने कुमारस्वामी काे चुनाैती दी कि वह मंत्रिमंडल का विस्तार करें, क्याेंकि दाेनाें दलाें के नेताअाें में असंतोष है क्याेंकि जिन लाेगाें ने पार्टी के लिए ईमानदारी से कार्य किए, उन्हें काेई पद नहीं दिया गया।

उन्हाेंने कहा कि दोनाें दलाें ने यह गठबंधन सिर्फ अपनी गलतियाें अाैर भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने के लिए किया था लेकिन भाजपा जनता के साथ मिलकर अागामी दिनाें में सब कुछ बेनकाब कर देगी।

कुमारस्वामी ने मुख्यमंत्री और परमेश्वर ने ली उपमुख्यमंत्री पद की शपथ