BSF ने पाकिस्तानी सीमा के निकट समुद्र से बरामद किये 10 करोड़ रूपये के ड्रग्स पैकेट

gujarat bsf pakistani border sea recovered drugs packet
BSF recovered 10 crore drug packets from sea near Pakistani border

भुुज गुजरात में पाकिस्तान से लगे कच्छ जिले के समुद्रतटीय दलदली क्रीक विस्तार से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने आज भी ड्रग्स से भरा एक पैकेट बरामद किया जो पिछले दो दिनों में इस इलाके से ऐसी दूसरी बरामदगी है और दोनो की कुल कीमत लगभग 10 करोड़ रूपये आंकी गयी है।

ये पैकेट दरअसल गत मई माह में भारतीय तटरक्षक दल के हाथों पकड़ी गयी नौका पर सवार छह तस्करों के हाथों समुद्र में फेंके गये ऐसे 136 ऐसे पैकेट का हिस्सा हैं। 23 मई को पकड़ी गयी अल मदीना नाम की पाकिस्तानी नौका से इसके अलावा 194 और ड्रग्स के पैकेट थे जिनमें हेरोइन और ब्राउन शुगर भरी थी।

बीएसएफ के एक अधिकारी ने आज यूएनआई को बताया कि हाल में क्रीक इलाके में दो लावारिस पाकिस्तानी नौकाएं मिली थीं। इसके बाद से एहतियाती जांच अभियान के दौरान 108 वीं बटालियन की गश्त टीम ने पहले कल शाम और आज सुबह लकी क्रीक क्षेत्र में दो ड्रग्स पैकेट देखे और उन्हें बरामद किया। ये उन्हीं पैकेट के जैसे थे जैसे लगभग 15 पहले मई के अंतिम सप्ताह, जून और जुलाई के दौरान समुद्र से मिले थे और तटरक्षक दल के हाथों पकड़ी गयी पाकिस्तानी नौका से मिले थे।

हाल में मिली दो लावारिस नौकाओं में तो मछली पकड़ने के उपकरणों के अलावा कुछ भी संदिग्ध नहीं था पर एहतियात के तौर पर आसपास तलाशी अभियान चलाया जा रहा था और इसी दौरान यह दोनो ड्रग्स पैकेट मिले हैं।