मध्यप्रदेश में भी बीएसएनएल-पतंजलि सिम लॉन्च

BSNL-Patanjali launches Swadeshi Samriddhi SIM card in Madhya Pradesh

भोपाल। भारतीय संचार निगम लिमिटेड और पतंजलि कंपनी की सिम शुक्रवार को मध्यप्रदेश में भी लांच कर दी गई। बीएसएनएल के मुख्य महाप्रबंधक डॉ महेश शुक्ला और भारत स्वाभिमान के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र आर्य ने यहां इस सिम को लांच किया।

इस मौके पर डॉ शुक्ला ने बताया कि इसमें उपभोक्ताओं के लिए तीन प्लान लांच किए गए हैं। प्लान 144 के अंतर्गत ग्राहकों को 144 रुपए में दो जीबी थ्रीजी डाटा प्रतिदिन के साथ असीमित कॉलिंग, 100 एसएमएस प्रतिदिन, मुफ्त रोमिंग सुविधा 30 दिन की वैधता के साथ दी जाएगी। इसके साथ ही 792 रुपए में 180 दिन और 1584 रुपए में 365 दिन की वैधता रहेगी।

डॉ शुक्ला ने बताया कि यह सिम पतंजलि के सभी स्टोर और बीएसएनएल के उपभोक्ता केंद्रों पर उपलब्ध होगी। यह पतंजलि संस्थान के सभी सदस्यों और स्वदेशी समृद्धि कार्ड धारकों को दी जाएगी। स्वदेशी समृद्धि कार्ड 100 रुपए में पतंजलि स्टोर्स और बीएसएनएल के उपभोक्ता सेवा केंद्रों पर उपलब्ध रहेंगे। आज जनता ये कार्ड लेकर सिम ले सकती है।

आर्य ने बताया कि स्वदेशी समृद्धि कार्ड के माध्यम से पतंजलि उत्पादों पर 10 प्रतिशत तक की छूट कैशबैक के रूप में मिलेगी और पांच लाख रुपए का दुर्घटना बीमा भी मिलेगा। ये कार्ड पूरे देश में मान्य होंगे।

एक प्रश्न के उत्तर में डॉ शुक्ला ने कहा कि यह एक और एक ग्यारह करने का प्रयास है। पतंजलि के साथ समझौते से उसके करीब पांच करोड़ ग्राहक बीएसएनएल के लगभग 11 करोड़ उपभोक्ताओं में जुड़ेंगे, तो दोनों को फायदा होगा। हमारा डाटा बेस और मार्केट शेयर भी बढ़ेगा।

उन्होंने बताया कि कई अन्य बड़ी कंपनियाें के साथ पतंजलि पहले से ही बीएसएनएल का ग्राहक है। अमेजन, ओला सहित अन्य कई कंपनियों से भी बीएसएनएल की बातचीत चल रही है।