औरैया में बसपा 11 और उम्मीदवार घोषित किए

BSP announces 11 more candidates in Auraiya
BSP announces 11 more candidates in Auraiya

औरैया। उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशियों की घोषणा में सपा व भाजपा से पिछड़ी बहुजन समाज पार्टी ने आज 11 और अधिकृत उम्मीदवारों की घोषणा की है। चार उम्मीदवार दोहरे समाज के हैं।

बसपा के जिलाध्यक्ष शैलेन्द्र दोहरे ने सोमवार को बताया कि 11 और अधिकृत उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है। जिन्हें मिलाकर 22 अधिकृत उम्मीदवारों की घोषणा की जा चुकी है। आज जारी सूची में औरैया द्वितीय से विपिन त्रिपाठी, औरैया तृतीय से रामसखी निषाद, अजीतमल द्वितीय से अमरजीत दोहरे, बिधूना प्रथम से प्रियांशू चौधरी, बिधूना तृतीय से किरन कुमारी, सहार प्रथम से सतीश चन्द्र वर्मा, सहार तृतीय से शीला देवी वर्मा, अछल्दा तृतीय से सुधा रानी दोहरे, ऐरवाकटरा प्रथम से रमेश चन्द्र शाक्य, ऐरवाकटरा द्वितीय से ब्रम्हावती शाक्य व ऐरवाकटरा तृतीय से राजीव शाक्य को अधिकृत उम्मीदवार घोषित किया गया है।

11 उम्मीदवारों में चार दोहरे, तीन शाक्य, दो वर्मा (लोध) व एक-एक ब्राहमण व निषाद हैं।

जिस प्रकार सपा व भाजपा ने दोहरे विरादरी के चार-चार उम्मीदवार बनाकर बसपा के वोट बैंक में सेंधमारी का प्रयास कर रही है, वहीं बसपा ने अपने वोट बैंक को बचाने के लिए 22 में से नौ उम्मीदवार दोहरे समाज के बनाने के साथ सपा के वोट बैंक में सेंधमारी की उम्मीद में यादव विरादरी के तीन, भाजपा के वोट बैंक में सेंधमारी के लिए शाक्य विरादरी के चार व लोध (वर्मा) विरादरी के तीन उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं।