हिमाचल विधानसभा का बजट सत्र 26 फरवरी से शुरू

Budget session of Himachal Legislative Assembly starts from 26 February
Budget session of Himachal Legislative Assembly starts from 26 February

शिमला। हिमाचल प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 26 फरवरी से शुरू होगा। यह जानकारी आज यहां विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने दी। उन्होंने आगंतुकों से अपील की है कि कोरोना को देखते हुए न आयें। सत्र के पहले दिन राज्यपाल के अभिभाषण होगा। इसके बाद दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि दी जायेगी।

सत्र शुरु होने से एक दिन पहले यानी 25 फरवरी को सर्वदलीय बैठक बुलाई जाएगी। 20 मार्च तक चलने वाले इस बजट सत्र में 17 बैठकें रखी गई है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जिनके पास वित्त विभाग भी है, 6 मार्च को अपने कार्यकाल के चैथा बजट पेश करेंगे। कोरोना काल के बीच हो रहे इस बजट सत्र में सभी नियमों का ध्यान रखा जाएगा। जिसको देखते हुए कोरोना के प्रोटोकॉल के नियमों का पालन किया जाएगा। थर्मल स्कैनिंग के बाद ही सभी सदस्य, प्रेस व अन्य स्टॉफ विधानसभा परिसर में प्रवेश कर सकेंगे।

उन्होंने कहा कि जिसको भी जुखाम व बुखार के लक्षण होंगे उनका डिस्पेंसरी में चेकअप किया जाएगा।

विधानसभा अध्यक्ष ने आगंतुकों से इस दौरान न आने की अपील की है। उनका कहना था कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर व मंत्रियों के पास अपनी समस्या लेकर आने वालों से मुलाकात के लिए अलग से व्यवस्था की गई है। वहां मुलाकात कर सकते हैं। सुरक्षा के सभी इंतजाम कर लिए गए है। उम्मीद है कि विपक्ष सदन को चलाने में सहयोग करेगा।