छत्तीसगढ़ विधानसभा में बजट 10 फरवरी को पेश होगा

Budget will be presented on February 10 in Chhattisgarh assembly

Budget will be presented on February 10 in Chhattisgarh assembly

रायपुर : छत्तीसगढ़ विधानसभा के 5 फरवरी से शुरू हो रहे बजट सत्र में इस वर्ष तीन विधेयक पेश होंगे। सरकार 10 फरवरी को सदन में बजट पेश करेगी और बजट पर चर्चा 12 व 13 फरवरी को होगी।

सत्र के पहले दिन राज्यपाल के अभिभाषण से इसकी शुरुआत होगी। अभिभाषण के बाद कृतज्ञता प्रस्ताव लाया जाएगा, फिर सदन दिनभर के लिए स्थगित हो जाएगी। विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने यह जानकारी रविवार को दी।

अग्रवाल ने कहा कि यह सत्र चतुर्थ विधानसभा का 15वां सत्र है और पेश होने वाला बजट मौजूदा सरकार का अंतिम बजट है। 10 फरवरी को बजट प्रस्तुत होने के बाद 15 से 26 फरवरी तक विभागवार मंत्रियों की अनुपूरक बजट मांगों पर चर्चा होगी।

सदन में छत्तीसगढ़ के प्रथम राज्यपाल दिनेश नंदन सहाय और अविभाजित मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष श्रीनिवास तिवारी को श्रद्धांजलि दी जाएगी।

VIDEO: भारत के असली हीरो जिन्होंने दिलाई आजादी

अध्यक्ष ने कहा किए इस सत्र में 2617 प्रश्न लगाए गए हैं। इसमें 1352 तारांकित और 1318 अतारांकित प्रश्न हैं। चूकि सदन 5 फरवरी से शुरू हो रहा है, इसलिए रविवार तक 66 ध्यानाकर्षण प्रस्तावों की सूचना मिली है।

VIDEO: देखिये कैलाश पर्वत का क्या है रहस्य

अग्रवाल ने कहा कि नियम 139 में चर्चा के लिए 2 सूचनाएं प्राप्त हुई है। अशासकीय संकल्पों के लिए 8 सूचनाएं प्राप्त हुई हैं। शासन ने जो तीन विधेयकों की सूचना दी है, उनमें एएएफटी यूनिवर्सिटी ऑफ मीडिया एंड ऑर्टस विधेयक-2018, छत्तीसगढ़ राज्य उच्च शिक्षा परिषद विधेयक-2018 और छत्तीसगढ़ पंचायती राज संशोधन विधेयक -2018 सदन में पेश किया जाएगा।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE