‘बुल्ली बाई’ ऐप का आरोपी इंजीनियरिंग छात्र बेंगलूरु से अरेस्ट

मुंबई। ‘बुल्ली बाई’ ऐप मामले में कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से हिरासत में लिए गए 21 वर्षीय इंजीनियरिंग छात्र को मंगलवार को मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी की पहचान विशाल के रूप में हुई है, जो इंजीनियरिंग के द्वितीय वर्ष का छात्र है। आरोपी से शहर पुलिस के साइबर विशेषज्ञ की एक टीम ने पूछताछ की।

मुंबई पुलिस साइबर सेल की पुलिस उपायुक्त रश्मि कारंधीकर खुद आरोपी से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं और आईटी एक्ट के तहत मामले दर्ज किए हैं।

बुल्ली बाई ऐप के संबंध में गिरफ्तारी की मांग

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री अनीस अहमद ने मंगलवार को ‘बुल्ली बाई’ ऐप से जुड़े मुख्य आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की, जिसमें मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें अपलोड की गई हैं और जताया जा रहा है कि जैसे कि उन्हें नीलाम किया जाना है।

अहमद ने एक बयान में कहा कि ऐप को लेकर मुस्लिम समुदाय में आक्रोश है। मुस्लिम महिलाओं की ट्विटर पर मजबूत उपस्थिति है। ऐप में पत्रकारों और अन्य महिलाओं की फोटो बिना उनकी इजाजत के अपलोड कर दी गईं। उन्होंने कहा कि इस मामले को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, गृह मंत्री अमित शाह और अन्य लोगों के साथ महाराष्ट्र में उठाया है।

उन्होंने कहा कि पीड़ितों को ट्रोल करने और परेशान करने के लिए ऐप जारी किया गया था। उन्होंने कहा कि यह ऐप सुल्ली डील्स का क्लोन प्रतीत होता है, जिसने पिछले साल इसी तरह का काम किया था।