रामनवमी शोभायात्रा पर पथराव के विरोध में बंद रहा बूंदी

bundi bandh,  nearly half a dozen people detained over ramnavmi clashes
bundi bandh, nearly half a dozen people detained over ramnavmi clashes

बूंदी। बूंदी में रामनवमी पर्व पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान पथराव कर देने से शहर में व्याप्त तनाव के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सोमवार को बूंदी बंद रहा तथा थाने के बाहर विरोध प्रदर्शन कर जाम लगाने पर करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया।

शोभायात्रा पर पथराव करने के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हिन्दु संगठनों ने बूंदी बंद का आह्वान किया और इसके तहत शहर में बाजार बंद रहे। हालांकि एक सम्प्रदाय विशेष की कुछ दुकाने खुली रही। बंद के दौरान लोगों ने दुपहिया वाहनों पर जुलूस निकालकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की।

बंद के दौरान लंका गेट एवं सूर्यमल्ल चौराहा पर टायर जलाकर भी विरोध प्रदर्शन किये गये। इस दौरान लोगों ने कोतवाली थाने के बाहर प्रदर्शन किया, जिससे कोटा रोड़ पर जाम लग गया। पुलिस ने प्रदर्शकारियों को खदेड़कर जाम खुलवाया और लगभग आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया।

उल्लेखनीय है कि कल रात रामनवमी पर शोभायात्रा निकाली जा रही थी कि मीरा गेट क्षेत्र में कुछ लोगों ने इस पर पथराव शुरु कर दिया जिससे एक होमगार्ड समेत दो लोग घायल हाे गए। इससे शहर में तनाव व्याप्त हो गया। इसके बाद शहर में कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करना पड़ा। शहर में स्थिति तनाव के बीच नियंत्रण में बताई गई हैं।