अजमेर में भीषण सडक हादसा : रोडवेज बस और ट्रक में आमने सामने भिडंत

विजय सिंह

अजमेर। अजमेर-ब्यावर के बीच तबीजी के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर रविवार सुबह भीषण सडक हादसा हो गया। सवारियों से भी राजस्थान रोडवेज बस को ट्रक ने जोरदार टक्कर दे मारी। एक बच्चे समेत 12 लोगों की मौत तथा दर्जनभर से अधिक के घायल होने की सूचना है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हादसा सुबह करीब 10:30 बजे हुआ। राजस्थान रोडवेज पाली डीपो की एक बस ब्यावर से अजमेर की तरफ आ रही थी। हाईवे पर अजमेर से पहले तबीजी के पास तेज गति से आ रहे एक ट्रक लोडर ने बस को सामने से टक्कर दे मारी।

हादसा इतना भीषण था कि बस के परखच्चे उड गए। और लोडर सडक पर ही पलट गया। टक्कर होते ही कई यात्री घायल हो गए। कुछ बस से बाहर गिर गए। मौके पर ही पांच का दम टूट गया और उनके शव सडक पर यहां वहां बिखर गए।

घटना के समय मौके पर मौजूद लोगों और अन्य वाहन चालकों ने तत्काल बचाव कार्य शुरू कर दिया। सूचना पाकर पुलिस भी पहुंच गई। घायलों तुरंत अजमेर के जवाहर लाल नेहरू अस्पताल पहुंचाया गया।

हादसे के बाद डम्पर चालक वहां से फरार हो गया। अभी यह तत्काल पता नही चल पाया है कि बस चालक और परिचालक भी मृतकों में शामिल है या नहीं। घटना से संबंधित जानकारी के लिए जिला स्तर पर हैल्प लाईन भी स्थापित की गई है। इसके फोन नम्बर 0145-2628932 हैं।

मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता

हादसे के बाद जिला कलेक्टर आरती डोगरा ने मृतकों के परिजनों को पचास पचास हजार रूपये और घायलों को दस दस हजार रूपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। उन्होंने अस्पताल में जाकर प्रभावितों के स्वास्थ्य की भी जानकारी ली तथा चिकित्सकों को बेहत्तर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी और सांसद डाॅ़ रघु शर्मा ने भी चिकित्सालय जाकर पीडितों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली और उन्हें प्रशासन की ओर से हर संभव सहायता मुहैया कराने का भरोसा दिलाया।

मुख्यमंत्री ने तबीजी सड़क हादसे पर शोक जताया

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने अजमेर के तबीजी में हुई सड़क दुर्घटना पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। राजे ने अस्पतालों में भर्ती घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। उन्होंने अधिकारियों को घायलों के शीघ्र उपचार तथा सभी प्रभावितों एवं उनके परिजनों को हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने ईश्वर से दिवंगतों की आत्मा की शांति तथा शोक संतप्त परिजनों को यह आघात सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

BIG BREAKING:सिरोही में पीएम मोदी की रैली से आ रही लाभार्थियों की बस दुर्घटनाग्रस्त

अजमेर में बस और डम्पर की भिडंत में 12 की मौत 24 घायल