अफगानिस्तान के काबुल में 17 दिन पहले अगवा व्यापारी की हत्या

काबुल। अफगानिस्तान के काबुल में सत्रह दिन पहले अगवा किए गए एक व्यवसायी ज़ैनुलाबुद्दीन की हत्या कर दी गई है। उसके परिवार ने यह जानकारी दी।

मृतक के परिजनों ने कहा कुछ हथियारबंद लोगों का एक समूह पीड़ित को उसके कार्यस्थल से ले गए। जिन्होंने अपने आप को राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय का अधिकारी बताया और जांच के लिए व्यापारी को अपने साथ ले गए, लेकिन बाद में उन्होंने पैसों की मांग की। व्यापारी का शव दो रात पहले काबुल में इंटरकोंटिनेंटल होटल के पीछे मिला।

ज़ैनुलाबुद्दीन के पुत्र हमीद ने कल कहा कि सेना की वर्दी पहने पांच हथियारबंद लोग मेरे पिता को कुवाई मरकज इलाके में हमारे कार्यालय से ले गए। उन्होंने कहा कि वे अपने आप को राष्ट्रीय सुरक्षा के सदस्य बता रहे थे। बाद में हमें एक फोन आया जिसमें उन्होंने पैंसों की मांग की।

इस बीच अफगानिस्तान चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अधिकारियों ने कहा कि इस तरह की घटनाओं से देश में व्यापार बाधित होगा। मोहम्मद यूनस मोहमंद ने टोलो न्यूज को कहा कि हमने सुरक्षा अधिकारियों से बात की। उन्होंने हमें आश्वासन दिया कि वे घटना के पीछे के लोगों को ढूंढ कर अदालत में ले जाएंगे।

काबुल के लोगों ने अपहरण और डकैती के मामलों पर चिंता व्यक्त की। दुकानदार हबीबुरहमान ने बताया कि चार दिन पहले चाहर काला इलाके की एक दुकान से हथियारबंद लोगों ने सात लाख अफ्स चुरा कर ले गए थे। हबीब ने कहा कि उन्होंने मुझे तिजोरी खोलने के लिए मजबूर किया और फिर तिजोरी में से वे सब ले गए। दुकान के अंदर चार लोग आए थे और एक दुकान के बाहर खड़ा था। काबुल निवासियों ने कार्यवाहक सरकार से सुरक्षा प्रदान करने का आग्रह किया, जहां पिछले कुछ दिनों में कई डकैती हुई है।