कैलिफोर्निया में अपहृत भारतीय परिवार के 4 सदस्य मृत पाए गए

चंडीगढ़/सैन फ्रांसिस्को। अमरीका में कैलिफोर्निया प्रांत के मेरेड काउंटी में एक भारतीय परिवार के अपहृत चार सदस्य मृत पाए गए है।

मर्सिड काउंटी शेरिफ वर्नोन वार्नके ने बुधवार को ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि हमने अपहृत चार लोगों का पता लगा लिया है और वे वास्तव में मर चुके हैं। उन्हाेंने बताया कि एक खेत मजदूर ने शवों की खोज की है। मृतकों की पहचान जसदीप सिंह (36), अमनदीप सिंह(39), जसलीन कौर (27) और आठ माह की बच्ची आरोही के रूप में की गई है।

शेरिफ के कार्यालय ने कहा कि 48 वर्षीय संदिग्ध जीसस मैनुअल सालगाडो को मंगलवार को एक बैंक में लापता परिवार के एटीएम कार्ड का उपयोग करने के बाद गिरफ्तार किया गया था। बताया गया कि वह आत्महत्या के प्रयास के बाद बेहोश था। जांचकर्ता अपहरण के पीछे के मकसद का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

विदेश मंत्रालय से हस्तक्षेप करने की मांग

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कैलिफोर्निया में पंजाबी परिवार की हत्या की जांच के लिए केंद्रीय विदेश मंत्री के दख़ल की मांग की है।

मान ने कहा गुरुवार को यहां एक बयान में कहा कि राज्य के होशियारपुर जिले के हरसी गांव के एक परिवार की कैलिफोर्निया में बेरहमी से हत्या कर दी गई। उन्होंने कहा कि प्राप्त रिपोर्टों के अनुसार परिवार को पहले अगवा किया गया और बाद में बेरहमी के साथ परिवार के सदस्यों की हत्या कर दी गई।

उन्होंने कहा कि इस अमानवीय घटना विश्व भर में बसे पंजाबियों को परेशान कर दिया है। इस लोगों की हत्या ने अमरीका जैसे उन्नत देशों में भी पंजाबियों की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं। उन्होंने केंद्रीय विदेश मंत्री डाॅ. एस जय शंकर से अपील की कि वह अमरीकी सरकार को इस मामले की गहराई से जांच करवाने के लिए दबाव डालें।

मान ने कहा कि विदेशों में रह रहे पंजाबियों में सुरक्षा की भावना पैदा करना समय की ज़रूरत है। भारत सरकार को अमरीका में रहने वाले पंजाबियों की सुरक्षा का मुद्दा अमरीका से उठाना चाहिए।