अजमेर जिले में गैस सिलेंडर की अवैध रीफिलिंग के खिलाफ चलेगा अभियान

अजमेर। ब्यावर में गैस सिलेंडर की अवैध रीफिलिंग के कारण हुई दुखांतिका के बाद जिला कलेक्टर गौरव गोयल ने पूरे जिले में घरेलू एवं व्यवसायिक या अन्य प्रकार के गैस सिलेंडरों की अवैध रीफिलिंग के खिलाफ सघन अभियान चलाकर कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। रविवार को बांदनवाड़ा एवं मसूदा में हुई कार्यवाही के तहत दो कारों एवं सिलेंडरों को जब्त कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जा रही है।

गोयल ने निर्देश दिए कि ब्यावर में हुई दुखांतिका से बड़ी जन हानि हुई है। यह गैस सिलेंडर की अवैध रीफिलिंग के कारण हो रहा है। उन्होंने जिला पुलिस अधीक्षक एवं जिला रसद अधिकारी को निर्देश दिए कि सिलेंडरों की अवैध रीफिलिंग के खिलाफ सघन जांच अभियान चलाकर इस पर रोक लगाई जाए ताकि किसी प्रकार की दुर्घटना नहीं हो।

जिला रसद अधिकारी द्वितीय विनय कुमार के नेतृत्व में मसूदा एवं बांदनवाड़ा में कार्यवाही कर दो कारों में घरेलू गैस सिलेंडर से अवैध रीफिलिंग पकड़ी गई। विभाग ने दो कार, सिलेंडर और पम्प को जब्त कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही शुरू कर दी है। कार्रवाई में प्रवर्तन निरीक्षक भागचन्द गुर्जर एवं हेमन्त कुमार उपस्थित थे। यह अभियान पूरे जिले में जारी रहेगा।