छत्तीसगढ़ के आखिरी चरण की 72 सीटों पर प्रचार समाप्त

Campaigning for final phase of assembly elections ends in Chhattisgarh
Campaigning for final phase of assembly elections ends in Chhattisgarh

रायपुर। विकास एवं भ्रष्टाचार के आरोप प्रत्यारोपो के बीच छत्तीसगढ़ विधानसभा की दूसरे एवं आखिरी चरण की 72 सीटों पर आज शाम प्रचार समाप्त हो गया। प्रचार के आखिरी दिन भी राजनीतिक दलों ने अपने अपने उम्मीदवारों के पक्ष में पूरी ताकत झोंकी तथा रोड शो एवं रैलियां निकाली गई।

प्रचार के आखिरी दिन आज दोनों मुख्य दलों सत्तारूढ़ भाजपा एवं मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के अलावा जनता कांग्रेस बसपा गठबंधन के नेताओं ने अपने पक्ष में माहौल बनाने का पूरा प्रयास किया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जहां महासमुन्द में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभा को सम्बोधित किया, वहीं केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवर दास, केन्द्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी एवं मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने अलग अलग जगहों पर भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में सभाएं की।

मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस की ओर से पंजाब के मंत्री एवं जाने माने वक्ता नवजोत सिंह सिद्दू, उत्तरप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राजबब्बर, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कई जगहों पर आज सभाएं की।

कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया ने रमन सरकार के खिलाफ 103 बिन्दुओं वाला आरोप पत्र जारी किया। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तथा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कल जहां अपने अपने दल के प्रत्याशियों के समर्थन में सभाएं की वहीं शाह ने राजधानी में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में रोड शो किया।

इस चरण में जिन प्रमुख सीटों पर प्रचार खत्म हो गया उनमें उनमें जनता कांग्रेस बसपा गठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अजीत जोगी की सीट मरवाही, कांग्रेस विधायक दल के नेता टीएस सिंहदेव की सीट अम्बिकापुर, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल की सीट पाटन, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष धरम कौशिक की सीट बिल्हा, विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल की सीट कसडोल, कांग्रेस प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष पूर्व केन्द्रीय मंत्री डा.चरणदास महंत की सीट सक्ती शामिल है।