नानक शाह फकीर की रिलीज पर लग सकता हे पूर्ण प्रतिबंध

can Full ban on Nanak Shah fakir movies Release
can Full ban on Nanak Shah fakir movies Release

अमृतसर। गुरू नानक देव विश्वविद्यालय(जीएनडीयू) के विद्यार्थियों ने फिल्म ‘नानक शाह फकीर‘ की रिलीज पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

विद्याथियों ने फिल्म के विरोध में आज यहां विश्वविद्यालय कैम्पस में प्रदर्शन और फिल्म निर्माता हरिंदर सिक्का के खिलाफ नारेबाजी की और उनसे फिल्म रिलीज न करने की मांग की।

विद्यार्थियों ने फिल्म निर्माण के पीछे बादल परिवार को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी(एसजीपीसी) इस मामले में लीपापोती कर रही है। इन्होंने अकाल तख्त से फिल्म निर्माता के खिलाफ हुक्मनामा जारी की भी अपील की।

सिख यूथ पंजाब के अध्यक्ष परमजीत सिंह मंड ने उच्चतम न्यायालय के फिल्म के पक्ष में दिये गये फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और इसे सिखों की भावनाओं को समझे बिना दिया गया है। उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत स्वतंत्रता की आड़ में सिख मर्यादाओं के साथ खिलवाड़ कदापि बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने दिल्ली और हरियाणा की सरकारों से भी फिल्म को रिलीज न करने की मांग की।

उल्लेखनीय है फिल्म ‘नानक शाह फकीर‘ पर अकाल तख्त और एसजीपीसी द्वारा प्रतिबंध लगाये जाने को उच्चतम न्यायालय से खारिज कर इसे 13 अप्रैल को निर्धारित तारीख पर रिलीज करने के आदेश दिये हैं।