कनाडा में बस और लॉरी की भिडंत में 14 हॉकी प्लेयर्स की मौत

Canada junior hockey team taking away bus crash 14 died
Canada junior hockey team taking away bus crash 14 died

ओटावा। कनाडा के सैस्कैचेवेन में जूनियर हॉकी टीम ले जा रही बस की लॉरी के साथ टक्कर हो जाने से 14 लोगों की मौत हो गई।

कनाडा पुलिस ने हादसे की पुष्टि करते हुए कहा कि जूनियर आइस हॉकी टीम को ले जा रही बस और लॉरी की टक्कर में 14 लोगों की मौत हो गई। यह हादसा शुक्रवार की शाम हुआ था।

द रॉयल कनेडियन माउंटेड पुलिस ने बताया कि बस में 28 लोग सवार थे जिनमें से बस चालक सहित 14 लोगों की मौत हो गई है। गंभीर रूप से घायल 14 अन्य को अस्पताल में भर्ती किया गया है जहां तीन की हालत नाजुक बताई गई है।

प्रधानमंत्री जस्टिन ट्राउडू ने ट्विटर पर कहा कि मैं कल्पना भी नहीं कर सकता कि पीड़ितों के माता-पिता कैसे होंगे। हम्बोल्द ब्रोंकोस सैस्कैचेवेन जूनियर हॉकी लीग खेलता है और वह निपविन हाक के खिलाफ खेलने के लिए जा रहा था। उनकी टीम कीे सूची में सभी खिलाड़ियों की उम्र 16 से 21 वर्ष के बीच है।

रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस निरीक्षक टेड मुनरो ने बताया कि बचाव कार्य चल रहा है और निपाविन एपोस्टोलिक चर्च पर परिजनों के लिए एक सहायता केन्द्र खोला है जहां से उन्हें सूचना मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि हमारी पूरी संवेदना परिजनों के साथ हैं।

टीम प्रमुख केविन गरिंगगेर ने अपने बयान में कहा कि हमारे विचार और प्रार्थना स्टाफ के परिजनों और एथलीटों के साथ हैं। डैरेन ओप, निपाविन हाॅक के अध्यक्ष ने कहा कि यह भयानक दुर्घटना है और हे भगवान, यह बहुत-बहुत बुरा हुआ।