कनाडा के प्रधानमंत्री की पत्नी सोफी ग्रेगोइरे ट्रूडो कोरोना संक्रमण से मुक्त

माॅस्को। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी सोफी ग्रेगोइरे ट्रूडो ने खुद के कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से पूरी तरह ठीक होने की घोषणा की है। ट्रूडो ने रविवार सुबह सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर एक पोस्ट लिखकर यह जानकारी दी।

उन्होंने फेसबुक पर लिखा कि मैं आप सभी को एक ताजा जानकारी देना चाहती हूं। मैं बहुत ही बेहतर महसूस कर रही हूं और मुझे मेरे डॉक्टर और ओट्टावा जन स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमण से पूरी तरह से ठीक होने की हरी झंडी दे दी है।

गौरतलब है कि कनाडा के प्रधानमंत्री कार्यालय ने 13 मार्च को ट्रूडो के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की घोषणा की थी जिसके बाद से ही उनका इलाज शुरू हो गया था। इसके बाद प्रधानमंत्री एवं उनके पति जस्टिन ट्रूडो ने भी खुद को क्वारन्टीन कर लिया था हालांकि ट्रूडो में अब तक कोरोना के कोई लक्षण नहीं पाए गए हैं।

कनाडा में अब तक कोरोना वायरस के 5425 मामलों की पुष्टि हो चुकी है औ इस महामारी के कारण 60 लोगों की मौत हो चुकी है। उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स और प्रधानमंत्री बोरिस जाॅनसन समेत विश्व की कई अन्य बड़ी हस्तियां कोरोना से संक्रमित पाई गयी हैं।