स्पेन दौरे के लिए कप्तानी स्ट्राइकर रानी की वापसी तय

स्पेन दौरे के लिए कप्तानी स्ट्राइकर रानी की वापसी तय
स्पेन दौरे के लिए कप्तानी स्ट्राइकर रानी की वापसी तय

नयी दिल्ली | भारतीय महिला हॉकी टीम 12 जून से हाेने वाली पांच मैचों की सीरीज़ के लिये स्पेन दौरे पर जाएगी जिसके लिये शुक्रवार को 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की गयी। एशियन चैंपियंस ट्रॉफी से विश्राम पाने वाली स्ट्राइकर रानी टीम में वापसी कर रही हैं और अपनी कप्तानी की भूमिका संभालेंगी।

भारतीय सीनियर महिला हॉकी टीम हाल ही में पांचवें चैंपिंयस ट्रॉफी में खेलकर लौटी है। यहां टीम फाइनल में हारकर अपने खिताब का बचाव नहीं कर सकी थी। चैंपियंस ट्रॉफी में नियमित कप्तान रानी को आराम दिया गया था जो अब स्पेन दौरे पर फिर से टीम की कमान संभालेंगी जबकि गोलकीपर सविता उपकप्तान होंगी।

भारतीय महिला टीम स्पेनिश नेशनल टीम के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज़ खेलेगी जिसकी शुरूआत 12 जून से होगी। इस दौरे को जुलाई में लंदन में होने वाले महिला विश्वकप से पहले बहुत अहम माना जा रहा है। अनुभवी स्ट्राइकर रानी की वापसी टीम के लिये अहम होगी जबकि युवा गोलकीपर स्वाती को भी टीम में जगह दी गयी है।

भारतीय रक्षापंक्ति में अनुभवी सुशीला चानू पुखरमबम की भी वापसी हो रही है जो चैंपियंस ट्रॉफी में नहीं खेली थीं। उनके साथ सुनीता लाकड़ा, दीप ग्रेस एका, सुमन देवी, लिलिमा मिंज, नेहा गोयल जैसी अहम खिलाड़ी होंगी। वहीं भारतीय की फारवर्ड पंक्ति में कप्तानी रानी के अतिरिक्त फारवर्ड वंदना कटारिया शामिल हैं जो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रही थीं।