रायसिंहनगर के मंदिर में हनुमान जयंती मनाने पर मुकदमा दर्ज

श्रीगंगानगर। राजस्थान में गंगानगर जिले के रायसिंहनगर में लॉक डाउन के बावजूद हनुमान जयंती मनाए जाने का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने पर इसमें शामिल लोगों के खिलाफ पुलिस ने आपराधिक मामला दर्ज किया है।

सूत्रों ने आज बताया कि आठ अप्रेल को हनुमान जयंती थी। कस्बे में पुरानी धानमंडी के नजदीक हनुमान मंदिर में 8 अप्रेल की शाम को पुजारी सहित एकत्रित हुए अनेक लोगों ने जयंती कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान सामूहिक आरती का किसी ने वीडियो बना लिया, जिसे सोशल मीडिया में वायरल कर दिया।

थाना प्रभारी किशनसिंह के अनुसार कल शाम को यह वीडियो पुलिस के संज्ञान में आने पर उसके आधार पर कार्यक्रम में शामिल हुए पुजारी के अलावा अन्य लोगों की पहचान करके उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

इससे पहले आठ अप्रैल को ही पूर्णिमा के दिन मटीलीराठान थाना क्षेत्र में चक 18.एफ में स्थित एक धार्मिक स्थल में दीवान सजाकर सत्संग किया गया। इसमें शामिल हुए 14 व्यक्तियों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज करके उन्हें आइसोलेट कर दिया है।

इसी प्रकार अप्रैल को ही पदमपुर कस्बे के एक मंदिर में भी हनुमान जयंती कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें काफी लोग पहुंचे। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर जाकर लोगों को खदेड़ा और उनमें से नौ को गिरफ्तार कर लिया। इनके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है।