HSSC परीक्षा में पूछे गए जातिगत सवाल के मामले में जांच होगी-रामबिलास शर्मा

 HSSC परीक्षा में पूछे गए जातिगत सवाल के मामले में जांच होगी-रामबिलास शर्मा
HSSC परीक्षा में पूछे गए जातिगत सवाल के मामले में जांच होगी-रामबिलास शर्मा

भिवानी | हरियाणा के शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा ने एचएसएससी परीक्षा में पूछे गए जातिगत सवाल पर तीखे तेवर दिखाते हुए आज कहा कि समूचे मामले की जांच कराई जा रही है तथा जो भी इसमें दोषी पाया जाएगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।

शर्मा ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पूरा मामला उनके संज्ञान में है तथा ऐसे अपमानजनक शब्द प्रश्नपत्र में किसने और किसकी अनुमति से प्रयोग किए गए इस पूरे प्रकरण की जांच कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा, चाहे वह कितना ही बड़ा अधिकारी क्यों न हो, उसे बख्शा नहीं जाएगा और उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की प्रस्तावित ‘जनक्रांति‘ यात्रा को लेकर उन्हाेंने चुटकी ली और कहा कि जब यात्रा शुरू होगी तब बात करेंगे। उन्होंने कहा कि हुड्डा ने पहले पलवल से यात्रा शुरू की तब तो फ्रैक्चर हो गया था। उन्हाेंने श्री हुड्डा पर तंज करते हुये कहा कि वह न तो प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और न ही विधायक दल के नेता ऐसे में वह किस हैसियत से यात्रा शुरू करने जा रहे हैं यह उनकी समझ से परे है।

इनेलो-बसपा के एसवाईएल नहर को लेकर शुरू किये गये जेल भरो को लेकर शिक्षामंत्री ने कहा कि यह मुद्दा किसी पार्टी का न होकर पूरे प्रदेश का है। जो लोग जेल भरो आंदोलन कर रहे हें उनको भी पता है कि मामले में उच्चतम न्यायालय हरियाणा के पक्ष में फैसला दे चुका है। अब केंद्र सरकार को नहर निर्माण करने वाली एजेंसी तय करनी है। शर्मा ने कहा कि यह जेल भरो आंदोलन पार्टी के प्रचार के लिये शुरू किया गया है तथा इससे इनेलो इस मामले को कमजोर करने में लगी है। उन्होंने कहा कि जब सदन में सभी 90 विधायकों ने एसवाईएल नहर निर्माण के पक्ष में प्रस्ताव पारित कर दिया था तो अब जेल भरो के नाम पर अलग से नौटंकी किए जाने का क्या तुक है।