युवती का जबरन धर्म परिवर्तन करा कर निकाह कराने का आरोप

पीलीभीत। उत्तर प्रदेश में पीलीभीत की कोतवाली पूरनपुर के नगर क्षेत्र के एक मुस्लिम युवक पर दूसरे संप्रदाय की लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन कराकर निकाह करने व नकदी हड़पने का आरोप लगा है।

पीड़ित महिला ने आरोप लगाया है कि उसकी पुत्री नगर पूरनपुर में स्थित सेंट जोसेफ स्कूल की छात्रा थी। पढ़ाई के दौरान रज्जू हसन पुत्र सखावत हसन अली निवासी वार्ड नंबर 16 लाइनपार मोहल्ला साहूकारा कस्बा ब कोतवाली पूरनपुर जनपद पीलीभीत ने उसको दुबई में ले जाकर शानो शौकत की जिंदगी जीने का झांसा देकर अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। आरोपी रज्जू नामक युवक ने धर्म परिवर्तन करा कर शादी करने की बात भी की है।

पीड़िता ने यह भी आरोप लगाया है कि उसकी पुत्री को पूरी तरह से अपने झांसे में लेकर तथा उसका ब्रेन वाश करके दुबई में मकान बनवाने के नाम पर ढाई किलो चांदी, 40 तोला सोना और घर में रखी दो लाख रूपए की नकदी भी हड़प ली है।

पीड़िता ने कहा है कि सारा सामान गायब देखकर जब बेटी से पूछताछ की तो सारी सच्चाई निकल कर सामने आई। जब आरोपी से अपनी बेटी के द्वारा दी गई रकम को वापस मांगा तो आरोपी रज्जू ने उसे मार कर जबरन पुत्री का धर्म परिवर्तन कराकर निकाह करने की धमकी दी है।

पीड़िता का कहना है कि आरोपी के बहकाने से उसकी पुत्री उसके खिलाफ हो गई है। पुत्री का कहना है कि रज्जू ने उसका धर्म परिवर्तन करा लिया है और वह मुस्लिम हो गई है और उसी के साथ दुबई में जाकर रहेगी। मामला संज्ञान में आने पर पुलिस अधीक्षक पीलीभीत किरीट सिंह राठौर ने जांच के आदेश पूरनपुर पुलिस को दिए हैं।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक हरीश वर्धन सिंह राठौड़ ने मीडिया को बताया कि पीड़ित महिला का शिकायत पत्र पुलिस को प्राप्त हुआ है। पीड़ित महिला द्वारा लगाए गए सभी गंभीर आरोपों की गहनता के साथ पुलिस जांच कर रही है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार ही विधिक कार्रवाई की जाएगी।