फिल्मी अंदाज में 80 लाख की ठगी, सीबीआई ने किया अरेस्ट

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने कभी खुद को भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण का अध्यक्ष और कभी उनका दामाद बताकर फिल्मी अंदाज में एक ठेकेदार से 80 लाख रुपए की ठगी करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इस मामले में देश के आठ ठिकानों पर छापे भी मारे गए हैं।

सीबीआई सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि शिकायत के आधार पर मनोज कुमार झा को हरियाणा के गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया है। वह बिहार के मधुबनी का रहने वाला है।

सीबीआई ने अभियुक्त के दिल्ली, कोलकाता, मधुबनी, बोकारो स्टील सिटी समेत आठ संभावित ठिकानों पर छापे मारे, जहां से 200 मोबाइल फोन सिम और अन्य आपत्तिजनक कागजात बरामद किए गए हैं।

मनोज ने एनएचएआई के एक अधिकारी को फोन करके बताया था कि वह दो-तीन बड़े ठेकेदारों को तथाकथित अध्यक्ष से संपर्क करने को कहे। शिकायतकर्ता ठेकेदार ने जब आरोपी से संपर्क किया तो उसे बताया गया कि तथाकथित अध्यक्ष की पुत्री को कोलकाता में तत्काल 80 लाख रुपए की आवश्यकता है, और यह रकम उसका दामाद वहां पर ले लेगा। मनोज ने खुद हवाला के माध्यम से रकम कोलकाता में प्राप्त की।

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि अभियुक्त को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे नौ अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।