पूर्व सांसद लाल सिंह के घर पर सीबीआई का छापा

CBI raid on former MP Lal Singh house
CBI raid on former MP Lal Singh house

जम्मू। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की जम्मू शाखा की एक टीम ने एक शैक्षणिक ट्रस्ट के मामले में लोकसभा के पूर्व सांसद एवं पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह के आवास पर मंगलवार को छापा मारा।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में टीम ने कठुआ के वार्ड नंबर दो में सिंह के आवास पर छापेमारी की। उन्होंने कहा, रिकॉर्ड और अन्य दस्तावेजों की जांच की जा रही है। इस दौरान कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद किये गये हैं।

उन्होंने कहा कि आरबी एजुकेशनल ट्रस्ट (इसके अध्यक्ष के माध्यम से), जिसके अध्यक्ष सिंह रहे हैं और तत्कालीन उपायुक्त कठुआ, तत्कालीन राजस्व अधिकारी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, गिरदावर, पटवारी और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। सीलिंग की सीमा से बहुत अधिक भूमि रखने और ट्रस्ट के समर्थन में गलत हलफनामा प्रस्तुत करने से राज्य के खजाने को नुकसान पहुंचाये जाना भी जांच के राडार पर है।

सूत्रों ने बताया कि आरबी एजुकेशन ट्रस्ट, इसके अध्यक्ष के आवास और अन्य आरोपी व्यक्तियों सहित कुल 10 ठिकानों पर आज छापेमारी की गयी जिनमें जम्मू के तीन और कठुआ में सात ठिकानें शामिल हैं।

सूत्रों ने कहा,’दो और उपायुक्त भी जांच के दायरे में हैं और वे जल्द ही इस मामले के सिलसिले में सीबीआई के जाल में फंस जाएंगे।