सीबीआई ने मनीष सिसोदिया के बैंक लॉकर की ली तलाशी

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया के पंजाब नेशनल बैंक के लॉकर की मंगलवार को तलाशी ली।

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि जांच एजेंसी ने नई आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं को लेकर बैंक की गाजियाबाद शाखा का दौरा किया। तलाशी के कुछ घंटे पहले सिसोदिया ने ट्वीट किया कि सीबीआई हमारे बैंक लॉकर को देखने आ रही है। गत 19 अगस्त को मेरे घर पर 14 घंटे की छापेमारी में कुछ नहीं मिला।

मनीष सिसोदिया ने दावा किया कि लॉकर में भी कुछ नहीं मिलेगा। सीबीआई आपका स्वागत है। मेरा परिवार जांच में पूरा सहयोग देगा। लॉकर में मेरी पत्नी और बच्चों के गहने और कुछ अन्य सामान हैं।

गौरतलब है कि सीबीआई ने 19 अगस्त को सिसोदिया के आवास पर छापा मारा था। जांच एजेंसी ने अभी तक यह खुलासा नहीं किया है कि उन्हें उसके घर से कोई सबूत मिले या नहीं।

विशेष सत्र के दौरान दिल्ली विधानसभा में उपमुख्यमंत्री के आवास पर सीबीआई की छापेमारी का मुद्दा भी गूंज उठा। सिसोदिया ने सदन को बताया कि भारतीय जनता पार्टी सीबीआई के छापे से उन्हें डराने की कोशिश कर रही है।

सत्र के दौरान दिल्ली विधानसभा में भाजपा विधायकों ने हंगामा किया और सिसोदिया को उनके पद से बर्खास्त करने की मांग की जबकि आप विधायकों ने विधानसभा परिसर में देर रात तक विरोध प्रदर्शन किया तथा उपराज्यपाल के खिलाफ सीबीआई-ईडी जांच की मांग की।

सिसोदिया ने विधानसभा के दो दिवसीय सत्र के पहले दिन कहा कि भाजपा नई आबकारी नीति को लागू करने में करोड़ों रुपए के घोटाले का दावा कर रही है जबकि मेरे घर तलाशी के लिए आए सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि यह सिर्फ एक करोड़ रुपए की जांच है।