सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को पूछताछ के लिए फिर किया तलब

नई दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को कहा कि दिल्ली आबकारी नीति मामले में कथित अनियमितताओं की चल रही जांच में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने उन्हें तलब किया है।

सिसोदिया ने ट्वीट कर लिखा कि मेरे घर पर 14 घंटे तक सीबीआई की छापेमारी की गई, कुछ भी नहीं निकला। मेरे बैंक लॉकर की तलाशी ली, उसमें कुछ नहीं निकला। उन्हें मेरे गांव में कुछ नहीं मिला। सिसोदिया ने कहा कि अब उन्होंने मुझे कल सुबह 11 बजे सीबीआई मुख्यालय बुलाया है। मैं जाऊंगा और अपना पूरा सहयोग दूंगा। सत्यमेव जयते।

आम आदमी पार्टी नेता आतिशी ने कहा कि अगर सिसोदिया सीबीआई मुख्यालय जाएंगे तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि कल मनीष सिसोदिया अगर सीबीआई मुख्यालय जाएंगे तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आज तक सीबीआई यह नहीं बता पाई है कि सिसोदिया के पास से क्या मिला?

उन्होंने कहा कि सीबीआई-ईडी ने फर्जी घोटाले की जांच के लिए 400-500 अधिकारियों को लगाया है, लेकिन उन्हें एक रुपए का भी भ्रष्टाचार नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि यह आबकारी नीति की बात नहीं है, गुजरात में चुनाव हैं और भारतीय जनता पार्टी का ग्राफ सिसोदिया जी की रैली के बाद गिरता है। मैं भाजपा को चेतावनी देती हूं, अगर सिसोदिया को गिरफ्तार किया गया तो आप का ग्राफ तेजी से बढ़ेगा।

हाल ही में सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में कथित अनियमितताओं में उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में सिसोदिया के पंजाब नेशनल बैंक के लॉकर की तलाशी ली थी। गौरतलब है कि गत 19 अगस्त को सीबीआई ने सिसोदिया के आवास पर छापा मारा, 14 घंटे की छापेमारी के बाद भी जांच एजेंसी ने कुछ भी खुलासा नहीं किया कि उन्हें उनके घर से कोई सबूत मिला या नहीं।