बोर्ड के शिक्षा सेक्रेटरी ने किया ट्ववीट, CBSE दसवीं के मैथ्स की दुबारा परीक्षा नहीं होगी

CBEC to be renamed under GST regime

CBSE 10 TH बचो के मन में यही  की CBSE 10TH का पेपर  या नहीं और अब इसका फैसला आ चूका है हलाकि इसकी पुष्टि पूरी तरह से नहीं हुई है लेकिन जानकारी के अनुसार अब पेपर दुरारा नहीं होगा।

पटना CBSE 10 TH MATH  का पेपर लीक की खबर के बाद भी CBSE ने यह घोषणा कर दी है कि बोर्ड अब मैथ्स की परीक्षा दोबारा नहीं लेगा। सीबीएसई बोर्ड ने मंगलवार को इसकी अधिकारिक घोषणा की है।

बोर्ड के शिक्षा सेक्रेटरी अनिल स्वरूप ने ट्वीट करके इसकी पुष्टि की है व बताया कि बोर्ड अब दुबारा मैथ्स की इम्तिहान नहीं लेगा। आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि सीबीएसई ने कक्षा 12वीं के इक्नॉमिक्स10वीं के मैथ्स की इम्तिहान दोबारा करवाने की घोषणा की थी।

बोर्ड के दसवीं के मैथ्स का प्रश्नपत्र व बारहवीं के अर्थशास्त्र का पेपर वायरल हो गया था जिसके बाद पूरे देश में कक्षा 10वीं की इम्तिहान दोबारा करवाने को लेकर केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी बोला था कि मैथ्स का पेपर लीक केवल दो जगहों तक ही सीमित था, इसीलिए 10वीं की दोबारा परीक्षाओं को लेकर जांच-पड़ताल के बाद 15 दिन के अंदर निर्णय ले लिया जाएगा । जिसके बाद आज बोर्ड ने यह निर्णय सुनाया है।