सीजीपीएल ने कामगरों की सेहत एवं सुरक्षा के लिये फेम एक्सीलेंस सेफ्टी अवार्ड में ‘गोल्ड‘ जीता

CGPL bags 'Gold' at FAME Excellence Safety Award for Health & Safety of Workers
CGPL bags ‘Gold’ at FAME Excellence Safety Award for Health & Safety of Workers

राष्ट्रीय । भारत की सबसे बड़ी एकीकृत पावर यूटिलिटी टाटा पावर की एक पूर्णतः स्वामित्व वाली अनुषंगी कोस्टल गुजरात पावर लिमिटेड (सीजीपीएल) नेे फेम एक्सीलेंस सेफ्टी अवार्ड (गोल्ड) जीता है।

सीजीपीएल को यह पुरस्कार सुरक्षा के सर्वश्रेष्ठ तरीकों को अपनाने और कार्यस्थल पर सुरक्षा संबंधित नियमों को लागू करने के लिये मिला है। सीजीपीएल में फायर एंड सेफ्टी के प्रमुख प्रमोद कुमार सिंह ने 29 जुलाई 2018 को देहरादून में आयोजित एक कार्यक्रम में कंपनी के ओर से यह पुरस्कार प्राप्त किया।

यह पुस्कार उत्तराखंड सरकार में शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक, उत्तराखंड सरकार में वित्त मंत्री श्री प्रकाश पंत, उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी के राज्य महासचिव नरेश बंसल और पूर्व सांसद जे पी अग्रवाल ने प्रदान किया।

इस पुरस्कार के जीतने पर टीम को बधाई देते हुये टाटा पावर के सीओओ और एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर श्री अशोक सेठी ने कहा, ‘‘सेहत और सुरक्षा न सिर्फ हमारे लिये सबसे ज्यादा मायने रखते हैं, बल्कि हमारे व्यावसाय का एक अभिन्न अंग भी हैं। हम कार्यस्थल पर सर्वश्रेष्ठ व्यावसायिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा प्रणाली को शामिल करने का प्रयास करते रहते हैं। यह पुरस्कार निश्चित रूप से इस दिशा में हमारे प्रयासों को बढ़ायेगा।‘‘

फाउंडेशन फाॅर एक्सीलिरेटेड मास एम्पाॅवरमेंट (फेम) द्वारा दिया गया यह पुरस्कार सर्वश्रेष्ठ व्यावसायिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा प्रणालियों, प्रक्रियाओं और तौर-तरीकों को लागू करने के लिये उद्योगों को सम्मानित करता है।