उर्स पर उद्धव ठाकरे की ओर से चादर पेश, मोदी की चादर कल

अजमेर। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की ओर से सूफी संत मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के 806वें उर्स के अवसर पर रविवार को यहां दरगाह में चादर पेश की गई।

मुंबई से चादर लेकर अजमेर पहुंचे पार्टी के राहुल कुनाल ने ठाकरे की ओर से गरीब नवाज की बारगाह में मखमली चादर और अकीदत के फूल पेश कर महाराष्ट्र सहित देश में अमनो अमान की दुआ मांगी।

इस मौके खादिम सैयद आदिल एवं सोहेल चिश्ती ने चादर पेश कराकर कुनाल की दस्तारबंदी की। इस मौके पर शिवसेना अजमेर ईकाई के पदाधिकारी भी मौजूद थे।

इन्द्रेश की तरफ से अजमेर दरगाह में चढ़ाई चादर

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के वरिष्ठ नेता एवं राष्ट्रीय मुस्लिम एकता मंच के संयोजक इंद्रेश कुमार की ओर से अजमेर स्थित ख्वाजा साहब के 806वें सालाना उर्स के मौके पर चादर पेश की गई। कुमार की ओर से हरे रंग की मखमली चादर एवं अकीदत के फूल लेकर डॉ. इमरान चौधरी अजमेर पहुंचे जहां उन्होंने मंच के अन्य सदस्यों के साथ ख्वाजा साहब के आस्ताने शरीफ पर हाजिरी लगाई और अपने नेता कुमार की ओर से मुल्क में अमन चैन, भाईचारे एवं खुशहाली की दुआ की।

मोदी की तरफ से सोमवार पेश की जाएगी चादर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के 806वें उर्स के मौके पर सोमवार सुबह यहां दरगाह में चादर पेश की जाएगी।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलात मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी श्री मोदी द्वारा नई दिल्ली में दी गई चादर को लेकर अजमेर पहुंचेंगे और ख्वाजा साहब की पवित्र मजार पर चादर पेश कर देश में सुख समृद्धि एवं अमन चैन की दुआ की जायेगी।

इस अवसर पर नकवी प्रधानमंत्री का संदेश पढेंगे। वह दरगाह से जायरीनों को ठहराने वाली जयपुर रोड स्थित कायड़ विश्राम स्थली जाएंगे जहां जायरीनों की सुविधा के लिए पानी की टंकी और सौ शौचालयों का उद्घाटन करेंगे।