चंद्रबाबू नायडू ने प्रधानमंत्री मोदी पर देश को धोखा देने का आरोप लगाया

Chandrababu Naidu accused PM Modi of betraying the country
Chandrababu Naidu accused PM Modi of betraying the country

चेन्नई । आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश के साथ धोखा करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि लोकतंत्र खतरे में है और चुनावों में मतदान के लिए ईवीएम के इस्तेमाल को बंद किया जाना चाहिए।

तेेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) प्रमुख ने मंगलवार को यहां द्रविड मुनेत्र कषगम (द्रमुक) नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री दयानिधि मारन और अन्य नेताओं के साथ यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा,“ मैं तमिलनाडु के मतदाताओं से अपील करना चाहता हूं कि देश में लोकतंत्र खतरे में है। नरेंद्र मोदी ने देश के साथ बहुत अन्याय किया है और लोगों को धोखा दिया है।”

तमिलनाडु की सभी 39 लोकसभा सीटों पर दूसरे चरण में 18 अप्रैल को मतदान होना है। ईवीएम मशीनों ने मतदान कराने के विरोध को जारी रखते हुए नायडू ने कहा कि विदेश के अधिकांश देशों में चुनाव के लिए मशीन का इस्तेमाल नहीं होता है। उन्होंने कहा जर्मनी प्रौद्योगिकी के मामले में अग्रणी देश है, वहां ईवीएम का इस्तेमाल 2005 में शुरू हुआ और 2009 में इसे बंद कर दिया गया। इसी तरह आयरलैंड और हालैंड ने भी विभिन्न कारणों से चुनावों में ईवीएम का इस्तेमाल बंद कर दिया है।

आंध्र प्रदेश में लोकसभा के पहले चरण में राज्य की सभी 25 सीटों पर चुनाव हुए हैं। इसके अलावा राज्य विधानसभा की 175 सीटों के लिए मतदान हुआ है। उन्होंने आरोप लगाया कि तेलंगाना में फार्म..7 का इस्तेमाल कर 25 लाख वोटरों के नाम हटा दिये गये। मुख्यमंत्री ने यह भी दावा किया कि राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी पहली बार में मतदान नहीं कर सके थे क्योंकि ईवीएम काम नहीं कर रही थी और वह फिर वोट डालने ही नहीं आये।