रामपुर में आजम खान और अब्दुल्ला समेत 5 के खिलाफ चार्जशीट

रामपुर। उत्तर प्रदेश के रामपुर में जौहर यूनिवर्सिटी से चोरी की मशीन बरामदगी मामले में पुलिस ने समाजवादी पार्टी नेता मोहम्मद आजम खान, उनके पुत्र अब्दुल्ला आजम समेत पांच लोगों के खिलाफ न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल कर दिया है।

सदर के थानाध्यक्ष गजेंद्र त्यागी ने शुक्रवार को बताया कि रामपुर नगर पालिका की ऑटोमैटिक स्वीपिंग मशीन जौहर यूनिवर्सिटी में बरामद हुई थी। इस मामले में दर्ज मुकदमे में पुलिस ने पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम सहित पांच के खिलाफ न्यायालय में चार्जशीट दाखिल कर दी है। आरोप है कि नगर पालिका के लिए खरीदी गई मशीन को चोरी कर यूनिवर्सिटी कैम्पस में दबाया गया था।

थाना सदर पुलिस ने आजम खान के कभी करीबी रहे भारतीय जनता पार्टी नेता बाकर अली की शिकायत पर बीते सितंबर में आजम खान, उनके विधायक पुत्र अब्दुल्ला आजम और उसके दोस्त अनवार हुसैन, सालिम, तालिब और पूर्व पालिकाध्यक्ष अजहर अहमद खान समेत सात लोगों के खिलाफ धारा 409, 120-बी भारतीय दंड संहिता और सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम की धारा के तहत रिपोर्ट दर्ज की थी।

सभी पर आरोप है कि तत्कालीन सपा सरकार में नगरपालिका सदर के लिए खरीदी गई ऑटोमैटिक स्वीपिंग मशीन से जौहर यूनिवर्सिटी में सफाई की जाती थी। प्रदेश में सरकार बदलने पर मशीन को खुदबुर्द करने के मकसद से मशीन को यूनिवर्सिटी परिसर में गढ्ढा खोदकर दबा दिया गया।

पुलिस के मुताबिक इस प्रकरण में आजम खान और अब्दुल्ला आजम सहित पांच आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी गई है। पूर्व पालिकाध्यक्ष अजहर अहमद खान सहित विवेचना के दौरान प्रकाश में आरोपियों की भूमिका के बारे में जांच की जा रही है।