चार्टर्ड बस में शॉर्ट सर्किट से आग, यात्रियों का सामान राख

chartered bus catches fire due to short circuit in sehore
chartered bus catches fire due to short circuit in sehore

सीहोर। मध्यप्रदेश के इंदौर से छिंदवाड़ा के बीच चलने वाली एक चार्टर्ड बस में शॉर्ट सर्किट से लगी आग के कारण यात्रियों के कीमती सामान सहित बस का बड़ा हिस्सा राख हो गया।

सोमवार और मंगलवार की दरमियानी रात करीब डेढ बजे भोपाल-इंदौर राजमार्ग पर हुए इस हादसे में चालक की सतर्कता के चलते सभी यात्रियों की जान बच सकी।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि कल रात इंदौर से छिंदवाड़ा के लिए चली चार्टर्ड बस करीब 40 से 50 सवारियों के साथ जब इंदौर-भोपाल हाईवे स्थित जहांगीरपुरा जोड़ पर पहुंची, तभी चालक हामिद अली को बस में पीछे की तरफ से आग लगने का अहसास हुआ।

बस की आग तेजी से फैलते हुए देखते ही देखते ऊपरी हिस्से में पहुंच गई। चालक ने फौरन सभी यात्रियों को बस से उतरने की चेतावनी दी। आग के कारण बस के टायर भी फट गए। समय रहते सभी यात्रियों को नीचे उतार लिया गया।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक यात्रियों की ओर से सूचना मिलते ही पुलिस बल और फायर बिग्रेड मौके पर पहुंचा। डायल 100 व पुलिसकर्मियों ने यात्रियों को सुरक्षित अन्य बसों से उनके गंतव्य तक पहुंचाया।

तीन दमकलों से बमुश्किल आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन तब तक आग से बस का बड़ा हिस्सा और यात्रियों का कीमती सामान जलकर खाक हो गया। बस चालक ने आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया है। मामले में जांच की जा रही है।