चेन्नई और सनराइजर्स फाइनल में पहुंचने के लिए क्वालिफायर में भिड़ेगी

चेन्नई और सनराइजर्स फाइनल में पहुंचने के लिए क्वालिफायर में भिड़ेगी
चेन्नई और सनराइजर्स फाइनल में पहुंचने के लिए क्वालिफायर में भिड़ेगी

मुंबई | इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) का 11वां संस्करण अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच गया है जहां मंगलवार को दो बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और ग्रुप चरण में अपने ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत शीर्ष पर रही सनराइजर्स हैदराबाद फाइनल का टिकट कटाने के लिये टूर्नामेंट के पहले क्वालिफायर में आमने सामने होंगी।

हैदराबाद की टीम ने ग्रुप चरण में 14 मैचों में नौ मैच जीते और पांच हारे तथा वह 18 अंकों के साथ शीर्ष पर रही जबकि चेन्नई की टीम भी एक समान अंकों के बावजूद थोड़े से नेट रन रेट के अंतर से पिछड़कर दूसरे पायदान पर रही है। हालांकि टूर्नामेंट की सबसे सफल टीमों में गिनी जाने वाली महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई की कोशिश रहेगी कि वह इसी मैच में अपने दमदार प्रदर्शन से फाइनल में जगह बना ले।

चेन्नई के पिछले प्रदर्शन को देखा जाए तो उसने प्लेऑफ में जगह पक्की करने के बावजूद भी अपनी लय को बरकरार रखा। आखिरी तीन मुकाबलों में उसने हैदराबाद को आठ विकेट, दिल्ली डेयरडेविल्स को उसके कोटला मैदान पर 34 रन और टूर्नामेंट के आखिरी 56वें ग्रुप मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को पांच विकेट से हराया है और वह अच्छी लय में दिखाई दे रही है।

वहीं न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन की कप्तानी वाली हैदराबाद भी कोशिश करेगी कि वह ग्रुप चरण के मजबूत प्रदर्शन को दोहराये और चेन्नई से पिछली हार का बदला चुकता करने के साथ फाइनल में सीधे प्रवेश कर ले। हालांकि हैदराबाद की स्थिति उलटी दिखी और प्लेऑफ में सबसे पहले जगह बनाने वाली टीम ने आखिरी ग्रुप मैचों में खास प्रदर्शन नहीं किया है और वह चेन्नई से उलट अपने आखिरी तीनों ग्रुप मैच हारी है।