चेन्नई सुपरकिंग्स तीसरी बार IPL चैंपियन, जश्न में सबसे पीछे थे धोनी

मुंबई। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपरकिंग्स को तीसरी बार आईपीएल 11 का चैंपियन बना दिया लेकिन जश्न मनाने के मामले में वह अपने टीम साथियों के पीछे रहे।

शेन वाटसन के नाबाद शतक से चेन्नई की टीम जब जीत की दहलीज पर पहुंच गयी थी तब चेन्नई के सभी खिलाड़ी जश्न मनाने के लिए तैयार हो गए थे। ऐसे माहौल में कैप्टन कूल नाम से प्रसिद्ध धोनी अपने स्वभाव के मुताबिक अपने साथियों के पीछे थे।

विजयी रन बनते ही चेन्नई के सभी खिलाड़ी मैदान में दौड़ पड़े। धोनी अपने साथियों के बाद मैदान में पहुंचे। इस मौके पर धोनी की बेटी जीवा उनके हाथों में थी।

सीके खन्ना ने धोनी को दी विजयी ट्रॉफी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने आईपीएल 11 का खिताब जीतने वाली टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को विजयी ट्रॉफी प्रदान की।

चेन्नई ने यहां वानखेड़े स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद को रविवार को आठ विकेट से हराकर आईपीएल 11 का खिताब जीता। चेन्नई ने तीसरी बार यह खिताब जीता है। पुरस्कार वितरण समारोह के सबसे आखिर में सीके कन्ना ने धोनी को ट्रॉफी प्रदान की। धोनी ने इसके अलावा 20 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि का चेक भी ग्रहण किया।

दिल्ली के पंत को एमर्जिंग प्लेयर और स्टाइलिश प्लेयर का अवार्ड

दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम आईपीएल 11 में आठवें और अंतिम स्थान पर रही लेकिन उसके युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने एमर्जिंग प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। पंत को स्टाइलिश प्लेयर ऑफ द सीजन का भी पुरस्कार मिला।

पंत ने इस सत्र में 14 मैचों में 52.61 के औसत से 684 रन बनाए और सनराइजर्स हैदराबाद के केन विलियम्सन (735) के बाद सर्वाधिक रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर रहे।

IPL 2018 : चेन्नई सुपरकिंग्स तीसरी बार बना आईपीएल किंग