सुकमा में मुठभेड़ में आठ नक्सली ढेर, दो जवान शहीद

Chhattisgarh : Eight Naxal maoists killed, two jawans martyred,Sukma encounter, encounter, sukma news
Chhattisgarh : Eight Naxal maoists killed, two jawans martyred,Sukma encounter, encounter, sukma news

सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में आज सुबह पुलिस और नक्सलियों के मध्य हुई मुठभेड़ में आठ वर्दीधारी नक्सली मारे गए, जबकि दो जवान शहीद हो गए। मारे गए नक्सलियों की शिनाख्त की जा रही है। पुलिस ने मौके से गोला बारूद समेत दैनिक उपयोग की सामग्रियां बरामद की है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार क्रिस्टारम थाने से संयुक्त पुलिस बल सर्चिंग के लिए रवाना हुआ था। ग्राम साकलेर के निकट जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फौरन मोर्चा संभालते हुए गोलीबारी की।

लगभग एक घंटे की मुठभेड़ बाद अंतत: नक्सली घने जंगल और पहाड़ी की आड़ लेकर भाग गए। मौके से आठ वर्दीधारी नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं, जिनकी शिनाख्त की जा रही है। मुठभेड़ में दो जवान भी शहीद हुए हैं।

इधर चिंतागुफा थाना क्षेत्र के ग्राम एलमागुड़ा के समीप हुयी दूसरी मुठभेड़ में पुलिस ने एक घायल नक्सली को गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए सुकमा पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने बताया कि घटनास्थल की सर्चिंग के दौरान बंदूकें, विस्फोटक सामग्रियां, बैनर, पोस्टर, दवाईयां, गोला-बारूद, डेटोनेटर, बिजली के तार, बैटरी सहित दैनिक उपयोग की सामग्रियां तथा नक्सली साहित्य का जखीरा बरामद किया गया है।