छत्तीसगढ़: वन विभाग के सागौन और बांस की एक बाड़ी में आग

Chhattisgarh Fire in a forest of teak and bamboo forest department
Chhattisgarh Fire in a forest of teak and bamboo forest department

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिला में वन विभाग के सागौन और बांस की एक बाड़ी में आज तड़के आग लगने से बाड़ी में रखे सागौन और बांस पूरी तरह से जलकर खाक हो गया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार बालकोनगर थाना क्षेत्र के गोकुल नगर के निकट वन विभाग कोरबा के सागौन और बांस की बाड़ी में तड़के अचानक आग लगने से सागौन व बांस जलकर खाक हो गये। आगजनी की सूचना मिलते ही दमकल पहुंच गया। आग पर काबू तो पा लिया, लेकिन तब तक सागौन और बांस पूरी तक जल चुके थे। इस घटना में लाखों रूपयों की क्षति पहुंची है।

इसी तरह नगर पंचायत कार्यालय छुरी के राजस्व शाखा के कमरे में आग लगने से सभी रिकार्ड जलकर राख हो गये। इस आगजनी की जानकारी अधिकारियों को दी गई। आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बतायी जा रही है। इस घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने छानबीन शुरू कर दी है।

इसी प्रकार बालकोनगर थाना क्षेत्र में बालको के सब स्टेशन के पास गन्ने के छिलके के ढेर में आग लगाई गई थी। आग फैलकर पास खड़ी बस तक जा पहुंची। जिससे बस में आग लग गई। बालको दमकल विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने आग पर काबू पाया। सूचना मिलने पर बालकोनगर पुलिस भी मौके पर पहुंची थी।