छत्तीसगढ़ : एटीएम कैश वैन से एक करोड रूपए लूटने वाले सभी चार लुटेरे अरेस्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में एटीएम कैश वैन से एक करोड़ रूपए लूटकर भाग रहे चार सशस्त्र लुटेरों को पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से गिरफ्तार कर उनके पास से 80 लाख रूपए बरामद कर लिया है। सभी लुटेरे हरियाणा के रहने वाले हैं।

पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने आज बताया कि बेमेतरा जिले के नवागढ़ थाना क्षेत्र में आज अतरिया एवं झाल के बीच एटीएम में कैश डालने के लिए जा रहा वाहन पंचर हो गया। टायर बदलने के दौरान ही एक वाहन में पहुंचे लुटेरों ने हथियारों की नोक पर कैश वेन में रखी एक करोड रूपए की राशि लूट ली और भाग गए।

भाग रहे लुटेरों के वाहन पर कुछ ग्रामीणों ने पथराव भी किया पर वह भागने में सफल रहे। उन्होंने बताया कि पुलिस कन्ट्रोल रूम में बैठक ले रहे बेमेतरा पुलिस अधीक्षक प्रशान्त ठाकुर जहां मौके पर पहुंच गए, जबकि उन्होंने घटना की सूचना मिलते ही लुटेरों के भागने से संभावित सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को रास्तों की घेराबंदी करने के निर्देश दिए। डोगरगढ़ में मौजूद दुर्ग के पुलिस महानिरीक्षक को भी उन्होंने मौके पर पहुंचने को कहा।

अवस्थी ने बताया कि कवर्धा की तरफ से लुटेरों ने राज्य से बाहर निकलने की कोशिश की, लेकिन पुलिस की नाकेबंदी देखकर एक गांव में आकर कार को छोड़कर भागने लगे। इसी बीच बेमेतरा पुलिस के जनमित्र वाट्सएप ग्रुप के जरिए मिली सूचना पर पहले से सजग ग्रामीणों ने घेर लिया।

लुटेरों ने उन्हें हटाने के लिए फायरिंग की, लेकिन साहस जुटाकर उन लुटेरों को भागने नहीं दिया। ग्रामीणों ने लुटेरों की पिटाई भी कर दी। इसी बीच पुलिस ने पहुंचकर उन्हे गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने लुटेरों के कब्जे से 80 लाख रूपए बरामद कर लिया है, जबकि 20 लाख रूपए का एक बंडल गायब है। पुलिस गायब बंडल की बरामदगी का प्रयास कर रही है।

उन्होंने बताया कि सभी लुटेरे हरियाणा के है। उन्होंने लूट में इस्तेमाल की गई कार को रायपुर से दो दिन पूर्व लूटा था। अवस्थी के साथ प्रेस कान्फ्रेंस में दुर्ग के पुलिस महानिरीक्षक हिमांशु गुप्ता एवं बेमेतरा के पुलिस अधीक्षक प्रशान्त ठाकुर भी मौजूद थे।