छत्तीसगढ़ में एक निजी मिनी बस के पलटने से 7 यात्रियों की मौत

Chhattisgarh : Seven passengers killed, 19 injured as private bus overturns in kabirdham district

रायपुर। छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में कवर्धा-चिल्फी घाटी मार्ग पर बरमदेव घाट में एक निजी मिनी बस के अनियंत्रित होकर पलट जाने से चार महिलाओं सात लोगों की मृत्यु हो गई जबकि 19 लोग घायल हो गए।

पुलिस के अनुसार चालक शराब के नशे में धुत था। रफ्तार तेज होने के कारण मोड़ पर वाहन का संतुलन बिगड़ गया। इससे मिनी बस पलट गई। वाहन में 35 लोग सवार थे। वाहन सवार तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई जबकि चार लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। घायलों में कई की हालत चिंताजनक बताई गई है।

कबीरधाम के कलेक्टर अवनीश शरण ने बताया कि दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल आठ लोगों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर ले जाया जा रहा था। रास्ते में दो लोगों की मृत्यु हो गई।

उन्होंने बताया कि 10 घायलों का इलाज कवर्धा के जिला अस्पताल में किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि छह घायलों को रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी घायलों का पूरा इलाज सरकारी खर्च पर किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा प्रत्येक मृतक के आश्रित परिवार को 25 हजार रूपए की तात्कालिक सहायता राशि मंजूर की गई है।

मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने इस दुर्घटना में लोगो की मौत होने पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने घायलों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। डॉ. सिंह ने जिला प्रशासन को इस हादसे से पीडि़त परिवारों की हर संभव मदद करने और घायलों का बेहतर से बेहतर इलाज करवाने के निर्देश दिए हैं।