दलित छात्र की हत्या मामले में मुख्य अभियुक्त गिरफ्तार

Chief accused arrested in murder case of Dalit student
Chief accused arrested in murder case of Dalit student

सबगुरु न्यूज़, लखनऊ | उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में कानून की पढ़ाई कर रहे दलित छात्र दिलीप सरोज की पिछले सप्ताह हुई हत्या के मुख्य अभियुक्त को बुधवार को सुल्तानपुर से गिरफ्तार कर लिया गया। अभियुक्त विजय शंकर को नेता चंद्रभद्र सिंह के घर से गिरफ्तार किया गया।एक भोजनालय में कुछ मामूली मुद्दे पर झड़प के बाद सिंह के नेतृत्व में चार व्यक्तियों ने सरोज पर हमला किया जिसके बाद 26 वर्षीय एलएलबी छात्र कोमा में चला गया और रविवार को उसकी मौत हो गई।किसी ने छात्र की हत्या का वीडियो बना लिया और वह वीडियो वायरल होने के बाद देश भर में आक्रोश फैल गया।

पोस्टमॉर्टम में पता चला कि छात्र के शरीर पर 30 चोटें आई थीं।राजनीतिक दलों ने इस घटना पर उत्तर प्रदेश की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की आलोचना की और विपक्ष ने विधानसभा में मौजूदा बजट सत्र में इस मुद्दे को बार-बार उठाया।इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों ने सरोज की मौत के बाद काफी हंगामा किया। उन्होंने एक बस को आग लगा दी और जिला मजिस्ट्रेट के कार्यालय का घेराव लिया।आलोचना झेलने के बाद योगी आदित्यनाथ सरकार ने मृतक के परिवार को 20 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की।

देश से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो