मुख्यमंत्री रमन ने विजन 2025 में भागीदार बनने का किया आव्हान

Chief Minister raman singh challenge vision 2025
Chief Minister raman singh challenge vision 2025

रायपुर । छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने राज्य के लोगो से ‘विजन 2025’ में भागीदार बनने का आव्हान करते संकल्प लिया कि जब छत्तीसगढ़ अपनी रजत जयंती मनाएगा, तब राज्य की जीएसडीपी आज से दोगुनी होगी।

डा.सिंह ने पुलिस लाइन्स मैदान में स्वतंत्रता दिवस के राज्य स्तरीय मुख्य समारोह में तिरंगा फहराने के बाद लोगो को सम्बोधित करते हुए कहा कि रजत जयंती मनाते समय प्रति व्यक्ति आय भारत के पांच अग्रणी राज्यों में शामिल होगी।किसानों की आय दोगुनी होगी।

प्रत्येक नागरिक का गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सुविधाओं पर अधिकार होगा। सबके पास अपना घर होगा। साक्षरता दर शत-प्रतिशत होगी। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पर हर बच्चे का हक होगा। सबके घर में सिर्फ नल कनेक्शन ही नहीं बल्कि इंटरनेट कनेक्टिविटी भी होगी।

उन्होने कहा कि राज्य के प्रमुख शहर हवाई सेवा से जुड़े होंगे। हमारा छत्तीसगढ़ ना सिर्फ उद्यमिता और निवेश आमंत्रित करने में अव्वल होगा बल्कि अपनी सांस्कृतिक धरोहरों को सहेजते हुए विकास की ऊंची छलांग लगाकर, देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनेगा। वर्ष 2025 में जब छत्तीसगढ़ अपनी रजत जयंती मनाएगा, तब यह स्मार्ट छत्तीसगढ़, हरित छत्तीसगढ़, सशक्त छत्तीसगढ़, समृद्ध छत्तीसगढ़, खुशहाल छत्तीसगढ़ होगा।

वर्ष 2003 में अपनी सरकार बनने के बाद के 15 वर्षों में राज्य की हुई चौमुखी प्रगति का उल्लेख करते हुए उन्होने कहा कि अगर मैं वर्ष 2003 में हमारे द्वारा अभी तक किए गए कार्यों को ‘विजन’ के तौर पर बताता, तो शायद इसे ‘ख्याली पुलाव’ कहकर मजाक उड़ाया जाता, लेकिन हमने वह सब कुछ कर दिखाया, जो 2003 में कोरी-कल्पना ही कहलाता।