अंगदान कर नया जीवन देना समाज के लिए प्रेरणादायी : वसुंधरा राजे

Chief minister  Vasundhara Raje praises family for donating organs of brain-dead girl
Chief minister Vasundhara Raje praises family for donating organs of brain-dead girl

श्रीमाधोपुर। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने सीकर जिले के श्रीमाधोपुर की एक ब्रेनडेड घोषित महिला अनिता के परिजनों द्वारा प्रत्यारोपण के लिए अंगदान कर कई जरूरतमंद मरीजों को नया जीवन देने की घटना को समाज के लिए प्रेरणादायी बताया है।

राजे सोमवार को श्रीमाधोपुर में जनसंवाद कार्यक्रम में बोल रही थीं। उन्होंने इस महिला के परिजनों की रशंसा करते हुए कहा कि इससे चार लोगों को जीवनदान मिला है और अंगदान जैसे पुनीत काम को प्रोत्साहन मिला है। उन्होंने कहा कि राजस्थान के एक छोटे से कस्बे की एक महिला के परिजनों ने ऎसी इच्छाशक्ति और जज्बा दिखाकर चार लोगों के जीवन को रोशन किया है। यह गर्व की बात है।

उन्होंने जनसंवाद शुरू करने से पहले इस महिला को श्रद्धांजलि देने के लिए एक मिनट का मौन भी रखा। उल्लेखनीय है कि अनिता को बीते दिनों एक सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद ब्रेनडेड घोषित किया गया था। इस महिला की किड़नी, लीवर और दिल दान किए गए।

मुख्यमंत्री ने जनसंवाद के दौरान कॉमनवेल्थ खेलों में ब्रॉन्ज मैडल जीतने पर प्रदेश के दो शूटर्स ओमप्रकाश मिठारवाल तथा अपूर्वी चंदेला को भी बधाई एवं शुभकामनाएं दी। राजे ने कहा कि श्रीमाधोपुर के पास छोटे से गांव सिहोडी के ओमप्रकाश मिठारवाल तथा जयपुर की अपूर्वी की इस उपलब्धि से देश एवं प्रदेश का नाम रोशन हुआ है।