चाइनीज ग्रां प्री जीतकर डेनिएल रिकार्डो ने जूते में शैंपेन पी

Chinese Grand Prix : Daniel Ricciardo enjoys his celebratory champagne from his shoe
Chinese Grand Prix : Daniel Ricciardo enjoys his celebratory champagne from his shoe

शंघाई। रेडबुल के आस्ट्रेलियाई ड्राइवर डेनिएल रिकार्डो ने रविवार को जबरदस्त रेस में चाइनीज़ ग्रां प्री फार्मूला वन का खिताब अपने नाम कर लिया जो उनके करियर की छठी ग्रां प्री जीत है।

आस्ट्रेलियाई रेसर ने रेस में छठे स्थान से शुरूआत की थी और सेफ्टी कार के आने के बाद करियर में छठी बार ग्रां प्री जीत ली। रिकार्डाे ने जीत का जश्न अपने अंदाज़ में मनाया और अपने जूते में शैंपेन डालकर पी। उन्होंने कहा कि मैं ऊबाऊ रेस नहीं जीतता। यहां काफी मजा आया।

रिकार्डो ने शनिवार को ईंजन में खराबी के बावजूद सेकंड के अंतर से ही क्वालिफाइंग में जगह बनाई थी। उन्होंने अपनी टीम का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि 24 घंटे पहले तक मुझे लग रहा था कि मैं ग्रिड में सबसे पीछे था लेकिन आज मैं विजेता हूं।

मेरी टीम ने जो काम किया है यह उसका फल है। रेड बुल ड्राइवर ने 10 लैप के बाद जाकर बढ़त बनाई और मर्सिडीज़ के वैलेटेरी बोटास को दूसरे नंबर पर पीछे छोड़ा जबकि फेरारी के किमी रेकोनेन तीसरे नंबर पर रहे।

चैंपियनशिप के लीडर सेबेस्टियन वेटल पोल पोजिशन से शुरू करने के बावजूद फाइनल रेस में आठवें नंबर पर रहे। उनकी मैक्स वेरस्टेपन के साथ टक्कर हुई जिन्हें जर्मन खिलाड़ी को टक्कर मारने के लिए 10 सेकंड की पेनल्टी मिली। गत विश्व चैंपियन लुईस हैमिल्टन पांचवें नंबर पर रहे जबकि हॉलैंड के वेरस्टेपन पेनल्टी के बावजूद चौथे नंबर पर रहे।