रेप के आरोप में स्वामी चिन्मयानंद को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

Chinmayananda accused of raping student in 14-day judicial custody
Chinmayananda accused of raping student in 14-day judicial custody

शाहजहांपुर कानून की छात्रा के साथ बलात्कार के आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता स्वामी चिन्मयानंद को आज 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया ।

पुलिस ने उन्हें आज सुबह गिरफ्तार किया । उन्हें मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। जेल में उनके साथ जांच एजेंसी एसआईटी के लोग भी थे जो उन्हें छोड कर वापस आ गए ।

जेल ले जाने के पहले उनका मेडिकल परीक्षण भी कराया गया । पीडित छात्रा ने चार दिन पहले मजिस्ट्रेट के सामने धारा 164 के तहत अपना कलम बंद बयान दर्ज कराया था जिसमें उसने चिन्मयानंद पर कई बार बलात्कार करने और नहाते वक्त का वीडियो बनाने का आरोप लगाया था ।

छात्रा ने अपने आरोप में 59 सबूत पेश किए थे जिसमें 40 से ज्यादा सबूत एक पेन ड्राइव में थे । छात्रा के बयान के बाद से ही चिन्मयानंद पर गिरफतारी की तलवार लटक रही थी । बयान देने वाले दिन से ही स्वामी की तबीयत बिगड गई । उन्हें कल शाम डाक्टरों ने लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान भेजने को कहा था लेकिन स्वामी अपने आश्रम में बने आवास में आ गए थे ।