चटगांव टेस्ट : श्रीलंका-बांग्लादेश बीच मैच ड्रॉ

Chittagong Test: Sri Lanka-Bangladesh match draw draws

Chittagong Test: Sri Lanka-Bangladesh match draw draws

चटगांव : बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच जहुर अहमद स्टेडियम में खेला गया पहला टेस्ट मैच पांचवें दिन रविवार को बेनतीजा रहा। पांचवें दिन बांग्लादेश ने दिन का अंत अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 307 रनों के साथ किया।

इस मैच में कुल 1533 रन बने। बांग्लादेश ने पहली पारी में 513 रन बनाए थे जबाव में श्रीलंका ने अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 713 रनों पर घोषित कर दी।

मैच के चौैथे दिन का अंत 81 रनों पर तीन विकेट पर करने वाली मेजबान टीम बैकफुट पर दिख रही थी, लेकिन पांचवें दिन मोमिनुल हक (105) और लिट्टन दास (94) ने उसे आगे कर दिया और मैच ड्रॉ कराने में अहम भूमिका निभाई।

मोमिनुल ने पहली पारी में भी 176 रनों की पारी खेली थी। वह एक टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले पहले बांग्लादेशी बल्लेबाज बन गए हैं। मोमिनुल और लिट्टन ने चौथे विकेट के लिए 180 रनों की साझेदारी की। मोमिनुल को धनंजय डी सिल्वा ने दिमुथ करुणारत्ने के हाथों कैच कराया। उन्होंने अपनी पारी में 174 गेंदों का सामना किया और पांच चौकों के अलावा दो छक्के लगाए।

VIDEO: लड़की ने दिखाई बहादुरी पाकिस्तान का झंडा जलाया बीच रोड पर

लिट्टन अपने पहले टेस्ट शतक से चूक गए। शतक पूरा करने की जल्दबाजी में उन्होंने हवा में एक गैरजिम्मेदारान शॉट खेला जिसे डी सिल्वा ने पीछे भागते हुए शानदार तरीके से लपक लिया। उन्होंने 182 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके लगाए।

कप्तान महमुदुल्लाह 28 रनों पर नाबाद रहे। उनके साथ मोसादेक हुसैन आठ रन बनाकर नाबाद लौटे।

VIDEO: भारत के असली हीरो जिन्होंने दिलाई आजादी

श्रीलंका की तरफ से रंगना हेराथ ने दो विकेट लिए। धनंजय डी सिल्वा, दिलरुवान परेरा, लक्षण संदकाना को एक-एक सफलता मिली।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE