चित्तौड़गढ़ : कार चोरी के बहुचर्चित मामले में हिस्ट्रीशीटर पत्रकार अरेस्ट

चित्तौड़गढ़। राजस्थान में चित्तौड़गढ़ की सदर थाना पुलिस ने एक प्रवासी व्यवसायी की कार चुराने के मामले में एक हिस्ट्रीशीटर पत्रकार को गिरफ्तार किया है।

थानाधिकारी दर्शन सिंह ने आज बताया कि पुलिस ने रविवार को आरोपी गुजरात के मेहसाणा स्थित एक वाटर पार्क से पकड़ लिया जहां पर उसने कोई नशे की गोलियां खा ली जिसके बाद पुलिस उसे हिम्मतनगर के अस्पताल ले गई और उपचार के बाद स्वस्थ होने पर देर रात चित्तौड़गढ़ लेकर आई और आज कार चोरी के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया।

सिंह ने बताया कि आरोपी से कार बरामदगी करना है जिसके लिए वह सहयोग नहीं कर रहा है। पूछताछ के लिए उसका पुलिस रिमांड मांगा जाएगा। उन्होंने बताया कि आरोपी ने कार जोधपुर क्षेत्र के मादक पदार्थ तस्करों को दे दी और इसमें घटना के दिन यहां से मादक पदार्थ भरकर मारवाड़ क्षेत्र में ले जाने की सूचना है।

उन्होंने बताया कि गत 14 अगस्त को प्रतापनगर निवासी प्रवासी व्यवसायी रमेश चंचलानी की कार चुरा लेने का मामला सामने आया और प्रार्थी ने कुछ वीडियो फूटेज भी दिए जिसमें कार को हिस्ट्रीशीटर से अधिस्वीकृत पत्रकार बना नरेश ठक्कर ले जाते दिख रहा था। संदिग्ध आरोपी ठक्कर की पुलिस ने रैकी कर घटना के समय प्रयुक्त किए गए मोबाईल नम्बर से पता चला कि आरोपी ठक्कर ही है जो चित्तौड़गढ़ से फरार हो गया था।

गौरतलब है कि आरोपी ठक्कर सदर थाने का ही हिस्ट्रीशीटर होने के बावजूद उसने फर्जी तरीके से राज्य सरकार द्वारा अधिस्वीकृत पत्रकार की श्रेणी प्राप्त कर ली। आरोपी के विरूद्ध राजस्थान एवं मध्यप्रदेश के कई थानों में आपराधिक मामले दर्ज है।