पाकिस्तान छाेड़ सकती है ईसाई महिला आसिया बीबी

Christian woman Asia Bibi can leave pakistan
Christian woman Asia Bibi can leave pakistan

इस्लामाबाद। ईशनिंदा मामले में माैत की सजा से बरी हुई ईसाई महिला आसिया बीबी पाकिस्तान छोड़ने की योजना बना रही हैं।

समाचार पत्र डॉन के अनुसार आसिया के भाई जेम्स मसीह ने बताया कि सुरक्षा कारणों से आसिया को गुरुवार से ही एक अज्ञात स्थान पर रखा गया है जहां वह अपनी औपचारिक रिहाई का इंतजार कर रही हैं।

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को एक ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए आसिया बीबी को आठ साल पुराने ईशनिंदा मामले में दोषमुक्त करार देते हुए मौत की सजा से बरी कर दिया। पांच बच्चों की मां आसिया को 2010 के एक मामले में निचली अदालत ने मौत की सजा सुनाई थी जिसे हाई कोर्ट ने बरकरार रखा था।

आसिया के भाई ने कहा कि उनकी बहन पाकिस्तान में सुरक्षित नहीं है। उसने कहा कि आसिया के पास कोई अन्य विकल्प मौजूद नहीं है इसलिए जल्द ही वह पाकिस्तान को छोड़कर चली जाएगी। आसिया किस देश में जाकर रहेंगी इसे लेकर उसके भाई ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन फ्रांस और स्पेन दोनों ही देशों ने आसिया को अपने यहां शरण देने की पेशकश की है।

बताया कि आसिया के पति आशिक मसीह बच्चों के साथ अक्टूबर में ही ब्रिटेन से लौट चुके हैं और आसिया से मिलने का इंतजार कर रहे हैं। आसिया की चार बेटियां और एक बेटा है जिनकी सुरक्षा को लेकर भी चिंता जताई जा रही है।

आशिक मसीह ने कहा कि वह मजबूरी में अपना देश छोड़ने को लेकर निराश हैं। उसने कहा कि हम भी पाकिस्तान का हिस्सा हैं। यह हमारा देश है और हम इसे प्यार करते हैं।