सिलिच ने मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में जगह बनाई

Čilić scored in the fourth round of Miami Open tennis tournament
Čilić scored in the fourth round of Miami Open tennis tournament

मियामी. दूसरी वरीय क्रोएशिया के मारिन सिलिच और अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने अपने अपने मुकाबले जीतकर मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में जगह बना ली है, लेकिन ग्रेगोर दिमित्रोव को हार के साथ बाहर होना पड़ा है।

सिलिच को पुरूष एकल के तीसरे दौर में कनाडा के वासेक पोसपिसिल ने कड़ी चुनौती दी लेकिन वह 7-5 7-6 से मैच जीतने में कामयाब रहे। लेकिन टूर्नामेंट से विश्व के नंबर एक खिलाड़ी रोजर फेडरर के बाहर हो जाने के बाद अन्य शीर्ष वरीय खिलाड़ियों में तीसरी सीड बुल्गारिया के दिमित्रोव भी हार कर बाहर हो गये। उन्हें फ्रांस के जर्मी चार्डी ने लगातार सेटों में 6-4 6-4 से पराजित किया।

इंडियन वेल्स के चैंपियन और पांचवीं वरीय पोत्रो हालांकि भाग्यशाली रहे जिन्होंने जापान के केई निशिकोरी के खिलाफ 6-2 6-2 जीत के साथ अपना लगातार 13वां मैच जीतने का क्रम भी जारी रखा और चौथे दौर का टिकट भी कटा लिया।

बेहतरीन सर्विस के लिये मशहूर सिलिच ने चुनौतीपूर्ण मुकाबले में छह एस लगाये और तीन ब्रेक अंक बचाये, लेकिन 77वीं रैंक कनाडाई खिलाड़ी ने दूसरी वरीय खिलाड़ी को आसानी से जीतने नही दिया। दूसरे सेट में 5-6 और 0-40 से पिछड़ने के बावजूद पोसपिसिल ने लगातार तीन मैच अंक बचाये और 33 शॉट तक चली रैली को फोरहैंड के साथ जीता। हालांकि सिलिच ने टाईब्रेक में जीत अपने नाम कर ली।