सिनेपोलिस इण्डिया भारत की पहली क्यूआर कोड स्कैन मल्टीप्लेक्स चेन बनी

Cinepolis India first QR code scan multiplex chain in India
Cinepolis India first QR code scan multiplex chain in India

भारत. का पहला अन्तर्राष्ट्रीय और दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मुवी थिएटर सर्किट सिनेपोलिस देश का पहला मल्टीप्लेक्टस चेन है जो अब से अपने यूनिफाईड पेमेन्ट इंटरफेस पेमेन्ट कलेक्शन मोड के तहत क्यूआर कोड स्कैन एण्ड पे विकल्प के माध्यम से भुगतान स्वीकर करेगी।  यह सुविधा भारत में इसके सभी मल्टीप्लेक्स में उपलब्ध कराई जाएगी।

इस पहल के माध्यम से अब उपभोक्ता सिनेपोलिस इण्डिया के बॉक्स ऑफिस और फूड एवं बेवरेज काउन्टर पर क्यूआर कोड स्कैन कर किसी भी यूपीआई ऐप/ यूपीआई इनेबल्ड बैंक ऐप से भुगतान कर सकेंगे। सिनेपालिस इण्डिया के सभी आउटलेट्स में एचएसबीसी बैंक के सहयोग से भुगतान का यह आसान समाधान उपलब्ध कराया जाएगा।

पिछले साल अप्रैल में सिनेपोलिस इण्डिया ने देश में इसके सभी मल्टीप्लेक्सेज़ में यूपीआई के माध्यम से भुगतान को सुगम बनाने के लिए एचएसबीसी बैंक के साथ साझेदारी की थी। अब डिजिटल इण्डिया की दिशा में एक कदम और बढ़ाते हुए सिनेपोलिस इण्डिया और एचएसबीसी बैंक ने अपने मौजूदा यूपीआई भुगतान मॉडल के तहत क्यूआर कोड स्कैन एण्ड पे विकल्प पेश किया है जिससे उपभोक्ता आसान एवं डिजिटल भुगतान के फायदों से लाभान्वित हो सकेंगे।

इस मौके पर श्री देवांग संपत, डायरेक्टर- स्टैटेजिक इनीशिएटिव्स, सिनेपोलिस इण्डिया ने कहा, ‘‘यूपीआई के माध्यम से उपभोक्ता बड़ी आसानी से सिनेपोलिस इण्डिया के बॉक्स ऑफिस एवं फूड और बेवरेज काउन्टर पर भुगतान कर सकेंगे। इसके स्कैन एण्ड पे फीचर के चलते भुगतान प्रक्रिया कहीं अधिक आसान और त्वरित हो जाएगी।’’