शहर के कालेज स्टूडेंट्स ने कराया हार्ट, लीवर और शुगर का टेस्ट

City College Students Tested by Heart Liver and Sugar
City College Students Tested by Heart Liver and Sugar

जयपुर. पिछले एक माह से जयपुर शहर में मेरा पेशेंट एप की ओर से आयोजित हो रहे सिटी हैल्थ फेस्ट 2018 में 5000 युवाओं का फ्री हेल्थ टेस्ट किया जा चुका है।हाल हीं म सीतापुरा स्थित रीजनल कालेजकौटिल्य कालेज में सिटी हैल्थ फेस्ट का आयोजन किया गया जिसके तहत 1000 स्टूडेंट्स का फ्री हेल्थ टेस्ट किया गया।

इस अवसर पर मेरापेशेंट‘ एप के फाउंडर और चेयरमेन श्री मनीष मेहता , सीइओ आलोक अग्रवाल ,डी जनरल मेनेजर पवन शर्मा सहित कौटिल्य काॅलेज के पिंरसिपल डा किष्णा चंद्रा रोय, डायरेक्टर वी.के.गोलछा भी मौजूद रहे।

सीतापुरा स्थित जीआईटी ,रीजनलकौटिल्य कालेज, जगतपुरा स्थित विवेकानंद ग्लोबल यूनिवर्सिटी ,मानसरोवर स्थित एमएआईटी और सुबोध कालेज में आयोजित हो चुके सिटी हैल्थ फेस्ट में स्टूडेंट्स के कोलेस्ट्रोल, लीवर और ब्लड शुगर कि जांच की गयी।

युवाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से मेरा पेशेंट एप ने पिछले माह सिटी हैल्थ फेस्ट 2018 कि शुरुआत की। जयपुर शहर में स्थित इंजीनियरिंग, प्रबंधन ,फार्मेसीलॅा कालेजों में हार्ट में कोलेस्ट्रोल, लीवर और ब्लड शुगर की मुफ्त जांचें की गयी ,जिनकी रिपोर्टस स्टूडेंट्स के मोबाइल पर मेरापेशेंट एप में मेडिकल रिकॉर्ड कॉलम में अपलोड कर दी गयी। कालेजों के छात्रों और अध्यापकों में इस अभियान के प्रति भारी उत्साह के साथ ही पिंरसिपलस और डायरेक्टरस का भरपुर सहयोग देखने को मिला।

इस आयोजन पर ‘मेरापेशेंट‘ एप के फाउंडर और चेयरमेन श्री मनीष मेहता ने कहा श्एक माह से जयपुर में सिटी हेल्थ फेस्ट-2018 का आयोजन चल रहा है जिसके दौरान हम 5000 युवाओं का हेल्थ टेस्ट कर चुके हैं। सिटी हेल्थ फेस्ट के माध्यम से हम 1 लाख युवाओं की स्वास्थ्य जांच करने का उद्देश्य रखते हैं। मेरा पेशेंट एप का यह अभियान युवाओं को स्वस्थ रहने के प्रति जागरूक करता है। इस मोबाइल एप में सभी प्रकार के मेडिकल व अन्य रिकॉर्ड रखे जा सकते हैं और उन्हें शेयर भी किया जा सकता जिससे हम पर्यावरण को हरित रखने में योगदान कर रहे है। हेल्थ टेस्ट की रिपोर्टस स्टूडेंट्स के मोबाइल पर मेरापेशेंट एप में मेडिकल रिकॉर्ड कॉलम में अपलोड कर दी जाती हैं।श्

‘मेरापेषेंट‘ एप के बारे में

जयपुर के चार्टर्ड एकाउंटेंट श्री मनीष मेहता द्वारा शुरू किया गया ‘मेरापेशेंटएप हेल्थकेयर इंडस्ट्री में एक अनूठी और शानदार पहल है। ‘मेरापेशेंट‘ अपनी तरह का पहला एग्रीग्रेटर प्लेटफॉर्म है, जो पारंपरिक बाजार को रोगियों/उपयोगकर्ताओं के लिए उंगलियों के इशारे पर ले लाता है। प्रमाणित केमिस्ट की दुकानों और डाइग्नोस्टिक्स केंद्रों के राष्ट्रव्यापी नेटवर्क के साथ, ‘मेरापेशेंट‘ ऐप स्मार्टफोन पर मांग और आपूर्ति की स्थिति तैयार करता है। ‘मेरापेशेंट‘ एप में दिए गए अनूठे और क्रांतिकारी पेनिक बटन की सहायता से उपयोगकर्ता को इमरजेंसी या मुश्किल हालात से उबरने में सहायता मिलती है। उपयोगकर्ता सिर्फ ‘स्लाइड टू पेनिक‘ का इस्तेमाल करते हुए पहले से सहेजे गए नंबरों पर अपने करीबी मित्रों और परिजनों को इत्तिला कर सकता है। पेनिक बटन के इस्तेमाल के साथ न सिर्फ 5 टेलीफोन नंबरों पर सूचना भेजी जाती है, बल्कि यह मुश्किल/इमरजेंसी में फंसे शख्स की लोकेशन भी बताता है।