धोखाधड़ी का मुकदमा डोनाल्ड ट्रंप की उम्मीदवारी में बन सकता है रोड़ा

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream

न्यूयार्क। अमरीका में 2024 में होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की उम्मीदवारों की अटकलों पर उनके और परिवार के खिलाफ दायर धोखाधड़ी का मुकदमा विराम लगा सकता है।

विधि विशेषज्ञों के अनुसार ट्रंप परिवार पर कानूनी संकट जटिल होता जा रहा है जो 2024 में होने वाले चुनाव में पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति की वापसी की उम्मीदों पर तुषारापात कर सकता है। गार्डियन में प्रकाशित विधि विशेषज्ञों की राय पर आधारित एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

बुधवार को पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, उनके तीन व्यस्क बच्चों पर धोखाधड़ी का मुकदमा दायर किया गया है। आरोप है कि उन्होंने एक योजना का हवाला देकर संग्रहकर्ताओं, उधारदाताओं और बीमाकर्ताओं से झूठ बोला और भ्रामक मूल्यांकनों के जरिये अपनी संपत्तियों के मूल्य को बढ़ा चढ़ा कर बताया।

न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स द्वारा दायर मुकदमे के सिलसिले में एफबीआई ने फ्लोरिडा में ट्रम्प के संवेदनशील सरकारी दस्तावेजों को रखने की जांच की। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार ट्रम्प ने बार-बार संकेत दे रहे हैं कि वह 2024 में फिर से व्हाइट हाउस में प्रवेश का इरादा रखते हैं मगर मुकदमे की कार्रवाई उनके मंसूबों पर पानी फेर सकती है।

तीन साल की जांच के बाद न्यूयार्क के अटार्नी जनरल लेटिटिया जेम्स ने आरोप लगाया कि ट्रम्प ने कर्ज हासिल करने,बीमा लाभ प्राप्त करने और कम करों का भुगतान करने के लिए फर्जी बयान दिए। मुकदमे में डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर, इवांका ट्रम्प और एरिक ट्रम्प को प्रतिवादी के रूप में नामित किया गया है।