पाकिस्तान की विंडीज़ पर 3-0 से क्लीन स्वीप, आठ विकेट से लगातार तीसरी एकतरफा जीत

पाकिस्तान की विंडीज़ पर 3-0 से क्लीन स्वीप
पाकिस्तान की विंडीज़ पर 3-0 से क्लीन स्वीप

कराची, पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ आखिरी मैच में आठ विकेट से लगातार तीसरी एकतरफा जीत दर्ज करने के साथ घरेलू ज़मीन पर खेली गयी तीन ट्वंटी 20 मैचों की अंतरराष्ट्रीय सीरीज़ में 3-0 से क्लीन स्वीप कर ली है।

मेहमान वेस्टइंडीज़ ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुये इस बार कहीं बेहतर खेल दिखाया और निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 153 रन का लड़ने लायक स्कोर खड़ा किया जिसमें आंद्रे फ्लेचर ने 43 गेंदों मेंं चार चौके और तीन छक्के लगाकर 52 रन की पारी खेली जो मौजूदा सीरीज़ में कैरेबियाई टीम का पहला अर्धशतक भी था।

वहीं अनुभवी दिनेश रामदीन ने 18 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के लगाकर नाबाद 42 रन बनाये। मार्लाेन सैम्युअल्य ने 31 रन जोड़े। पाकिस्तान के लिये शाहदाब खान ने 27 रन पर सर्वाधिक दो विकेट लिये। मोहम्मद नवाज, उस्मान खान और शाहीन शाह अाफरीदी को एक एक विकेट मिला।
पहले ही सीरीज़ कब्जा कर चुके पाकिस्तान ने 16.5 ओवर में दो विकेट पर 154 रन बनाकर फिर से एकतरफा जीत अपने नाम की। फखर जमान और बाबर आजम ने पहले विकेट के लिये 61 रन जोड़े। जमान ने केवल 17 गेंदों की पारी में छह चौके और दो छक्के लगाकर 40 रन और बाबर आजम ने 40 गेंदों में छह चौकों की मदद से 51 रन बनाये। हुसैन तलत ने नाबाद 31 रन और आसिफ अली ने नाबाद 25 रन बनाये। वेस्टइंंडीज़ की तरफ से रेयाड एम्रिट और आेडियन स्मिथ को एक एक विकेट मिले।

तीन मैचों की सीरीज़ में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले बाबर आजम को मैन ऑफ द सीरीज़ तथा फख जमान को मैच में उनकी पारी के लिये मैन ऑफ द मैच चुना गया। पाकिस्तान के लिये यह सीरीज़ जीत के बजाय देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को फिर से बहाल करने के लिहाज़ से काफी अहम थी जहां वर्ष 2009 के बाद से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट लगभग ठप है और पाकिस्तान को अपने घरेलू मैच संयुक्त अरब अमीरात में खेलने पड़ रहे हैं।